Move to Jagran APP

अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर अंकुश लगाने की मांग

स्वार : गांव हरदासपुर कोठरा के प्रधान तोताराम लोधी ने फर्जी शिकायतों से तंग आकर जिलाधिक

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 12:09 AM (IST)
अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर अंकुश लगाने की मांग
अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर अंकुश लगाने की मांग

स्वार : गांव हरदासपुर कोठरा के प्रधान तोताराम लोधी ने फर्जी शिकायतों से तंग आकर जिलाधिकारी को पत्र भेज दबंगों एवं अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर अंकुश लगाने के साथ ही कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

गांव हरदासपुर कोठरा के गांव के प्रधान तोताराम लोधी की विगत तीन वर्षों में गांव के कुछ दबंग एवं अपराधियों द्वारा लगातार शिकायतें की जा रही हैं। फर्जी शिकायतों से तंग आकर प्रधान ने जिलाधिकारी को पत्र भेज अवगत कराया कि उनके प्रयासों से गांव सांसद आदर्श गांव योजना में शामिल होकर मॉडल बन रहा है। तीन वर्ष में सीसी, नाली, खड़ंजा, पौधारोपण सहित जनहित कार्य करवाए गए हैं।घर-घर शौचालय भी बनवाए हैं, लेकिन गांव के कुछ दबंग विकास को नहीं पचा पा रहे हैं। फर्जी शिकायतें कर फर्जी मीडिया चैनल के माध्यम से दबाव बनाना चाहते हैं। विगत वर्षों मे जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा शिकायतों की जांच की जा चुकी है, जिससे वह निर्दोष साबित हुए हैं।राशन विक्रेता राशन की दुकान हड़पने के लिए फर्जी शिकायतें कर रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी से ऐसे दबंगों को ¨चहित कर कार्रवाई की मांग की है।प्रधान तोताराम का कहना है कि गांव के कुछ दबंग लोग फर्जी शिकायत कर मुझे धमकाते हैं, जिससे तंग आकर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जासं दहेजलोभी पति समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट टांडा : दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला के साथ मारपीट की तथा जान से मारने का प्रयास किया। महिला ने एसपी के आदेश पर पति सहित छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव लाड़पुर बीवी निवासी महिला निखहत सैफी का कहना है कि उसका विवाह गत वर्ष 18 अप्रैल को गांव में ही हुआ था। ससुराल वाले दहेज के सामान से संतुष्ट नहीं थे। दहेज में दस लाख रुपये व ऑल्टो कार की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न करने पर उसके साथ मारपीट करते थे। कई बार जान से भी मारने का प्रयास किया। कुछ समय पूर्व मांग पूरी न करने पर उसके साथ फिर से मारपीट की। शिकायत पर उसके परिजन उसे अपने मायके ले गए। महिला ने एसपी के आदेश पर पति नईम सैफी, सास शकीला, ससुर भूरा, देवरानी अफसाना, नंद सलमा, नंदोई यूसुफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.