Move to Jagran APP

लालपुर पुल कटा, अब मानव श्रंखला बनाएंगे आजम

रामपुर : कोसी नदी की धार ने लालपुर पर बने अस्थायी पुल को काट दिया, जिससे लाखों लोगों का

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 10:51 PM (IST)
लालपुर पुल कटा, अब मानव श्रंखला बनाएंगे आजम
लालपुर पुल कटा, अब मानव श्रंखला बनाएंगे आजम

रामपुर : कोसी नदी की धार ने लालपुर पर बने अस्थायी पुल को काट दिया, जिससे लाखों लोगों का जिला मुख्यालय सीधा संपर्क कट गया। लोगों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां पार्टी के तीनों विधायकों एवं सपा नेताओं के साथ पुल पर पहुंच गए। यहां उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। बोले मोदी जी हवाई अड्डे बनवा रहे हैं, ताकि उद्योगपति देश की जनता की गाढ़ी कमाई लेकर आसानी से विदेश भाग सकें। योगी जी एक पुल नहीं बनवा पा रहे हैं, जबकि इस पुल के लिए हमने मंजूरी कराने के साथ ही पैसा भी आवंटित करा दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने काम बंद करा दिया। रामपुर में और भी हजारों करोड़ के काम बंद करा दिए गए हैं, जो लोग विकास में रोड़ा अटका रहे हैं, वे देशभक्त नहीं, देशद्रोही हैं और गद्दार हैं। उन्होंने अल्टीमेटम दिया कि 15 दिन के अंदर पुल निर्माण के लिए ठोस आश्वासन नहीं मिला तो यहीं पर नदी में खड़े होकर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी, चाहे नदी की धार हमें ही बहा कर ले जाए।

loksabha election banner

कोसी नदी पर लालपुर में बना पुल जर्जर होने के कारण दो साल पहले तोड़ दिया था। इसके स्थान पर तत्कालीन सपा सरकार ने नया पुल मंजूर कराया और पैसा भी आवंटित कराया। निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा था, लेकिन सरकार बदलने के बाद काम बंद हो गया। इस पुल से होकर ताजिये भी निकलते रहे हैं। ताजियेदारों की मांग पर प्रशासन ने पिछले दिनों अस्थायी पुल बना दिया था, जिसका टांडा साइड का करीब 15 फुट छोर सोमवार की रात नदी के तेज बहाव ने काट दिया। इस कारण टांडा समेत आसपास के करीब सौ गांवों के लाखों लोगों का जिला मुख्यालय से सीधा संपर्क कट गया है। इससे लोग परेशान हैं। आजम खां को जब इस बात का पता लगा तो वह आनन-फानन में सपा के तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ पुल पर ही पहुंच गए। भाजपा सरकार पर निशाना बनाते हुए बोले कि सबका साथ और सबका विकास का दावा करने वाले मोदी जी की सरकार यहां आकर देख ले। जनता कितनी परेशान है। भाजपा नेता जनता की समस्याएं दूर कराने के बजाय परेशानी बढ़ा रहे हैं। शहर को बर्बाद करने में लगे हैं। गांधी समाधि के पास बंधे पर लगी खूबसूरत लाइटें भी चोरी कर ली हैं। सरकार ने बेशर्मी की हदें पार कर दी हैं। सपा सरकार में रामपुर को राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र, सर्किट हाउस, आसरा आवास और सड़कों के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये दिए गए थे। यह सारा पैसा भाजपा सरकार ने वापस मंगवा लिया। भाजपा के नेता विकास कराने के बजाय विकास विरोधी बने हुए हैं। स्वार-टांडा के विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा कि लालपुर पुल की समस्या बहुत गंभीर है। हमारे विधायक बनने के बाद दो बजट सत्र हुए और हमने दोनों ही सत्रों में इस समस्या को प्रमुखता से उठाया, लेकिन आज तक पुल का निर्माण नहीं हो सका है, जबकि पिलर बनकर तैयार खड़े हैं, सिर्फ लोहे की चादर पड़नी है। उन्होंने कहा कि नदी में मानव श्रृंखला बनाने के साथ ही आगे की रणनीति का ऐलान किया जाएगा। चमरौआ के विधायक नसीर अहमद खां ने कहा कि हमने इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से भी बात की, लेकिन भाजपा सरकार लोगों की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही है, इसलिए पुल नहीं बनवाया जा रहा है। इस मौके पर विधान परिषद सदस्य घनश्याम ¨सह लोधी, सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार, नगराध्यक्ष आसिम राजा, बिलासपुर के पालिकाध्यक्ष मोहम्मद हसन, पूर्व विधायक विजय ¨सह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लाखन ¨सह मास्टर, जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम, फसाहत अली खां शानू, शाजेब खां, मसूद गुड्डू, वीरेंद्र गोयल, इरशाद महमूद, इमरान अजीज, मुकर्रम रजा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.