Move to Jagran APP

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सेफ, सामान्य दिनों जैसा बीता दिन

रामपुर कोरोना का टीका पूरी तरह सेफ है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 11:06 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सेफ, सामान्य दिनों जैसा बीता दिन
कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सेफ, सामान्य दिनों जैसा बीता दिन

रामपुर : कोरोना का टीका पूरी तरह सेफ है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह कहना है टीकाकरण कराने वाली पहली महिला चिकित्सक डॉ. हेमलता सक्सेना का। जिला अस्पताल में तैनात डेंटल सर्जन डॉ. हेमलता को शनिवार में जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन से बचाव का टीका लगाया गया था। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद से अब तक उन्हें कोई समस्या नहीं हुई। रविवार की छुट्टी का पूरा दिन उन्होंने परिवार के साथ बिताया। रोजाना की तरह घर के कामकाज किए। बेटी की पढ़ाई भी कराई। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन वैज्ञानिकों ने रात-दिन शोध के बाद तैयार की है। पूरी तरह जांच के बाद ही इसे टीकाकरण के लिए उपयुक्त पाया गया है। ऐसे में लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। इस बीमारी से बचने के लिए सभी को टीका लगवाना चाहिए। जिला अस्पताल के ही आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. एचके मित्रा, बिलासपुर सीएचसी पर तैनात डॉ. मणिक अग्रवाल और लैब टेक्नीशियन प्रवीण सिंह कन्याल ने भी बताया कि उन्हें वैक्सीनेशन के बाद से अभी तक कोई दिक्कत नहीं है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने भी टीका लगवाने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को फोन करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव यादव ने बताया कि टीकाकरण कराने वाले सभी लोग स्वस्थ हैं। दो लोगों को बुखार आने की जानकारी मिली है, जबकि दो लोगों ने टीका लगने वाले स्थान पर सूजन की शिकायत की है। यह टीकाकरण के दौरान होने वाली सामान्य बात है, जो अपने आप ठीक हो जाएगी। आम या खास, सभी को टीके की आस

loksabha election banner

कोरोना से बचाव को बनी वैक्सीन पहले चरण में चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जा रही है। दूसरे चरण में इसे पुलिस कर्मियों के लगाया जाएगा। तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु वालों को लगाया जाना है। ऐसे में अभी टीका आम आदमी तक पहुंचने में समय है, लेकिन कोरोना से बचाव की आस सभी में जग गई है। आम हो या खास, सभी को वैक्सीन लगने का इंतजार है। दैनिक जागरण से बातचीत में लोगों ने वैक्सीन को लेकर अपना उत्साह कुछ इस तरह दिखाया। जिला शासकीय अधिवक्ता राजस्व अजय तिवारी का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए हो रहा वैक्सीनेशन देश हित में है। लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। अपना पंजीकरण कराएं और टीका लगवाकर अपना जीवन सुरक्षित करें। सेंटपाल स्कूल की शिक्षिका शिखा जोशी पंत का कहना है कि उन्हें वैक्सीन आने की बहुत खुशी है। देश के वैज्ञानिकों ने रात-दिन मेहनत करके वैक्सीन तैयार की है। अब उन्हें इस पल का इंतजार है, जब वैक्सीन आम लोगों को भी लगने लगेगी। ग्राम लालूनगला निवासी दवा कारोबारी इरफान हुसैन का कहना है कि कई महीनों की मेहनत के बाद वैज्ञानिकों ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन तैयार की है। हम सभी को इसे लगवाना चाहिए, ताकि हमारा देश कोरोना मुक्त हो सके। रोशन बाग में रहने वाली गृहणी रजनी भी कोरोना वैक्सीन को लेकर बहुत उत्साहित हैं। वह कहती हैं कि कोरोना बीमारी ने देश का बहुत नुकसान किया है। लोगों के रोजगार पर बुरा असर पड़ा है। अब इसकी वैक्सीन बन गई है, जिसे हम सभी को लगवाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.