Move to Jagran APP

रामपुर के व्यक्ति की मुरादाबाद में कोरोना से मौत, रोडवेज कर्मी समेत छह पॉजिटिव

281 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव नौ पुराने मरीज ठीक होने पर भेजे घर

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 11:35 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 12:04 AM (IST)
रामपुर के व्यक्ति की मुरादाबाद में कोरोना से मौत, रोडवेज कर्मी समेत छह पॉजिटिव
रामपुर के व्यक्ति की मुरादाबाद में कोरोना से मौत, रोडवेज कर्मी समेत छह पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, रामपुर : कोरोना वायरस ने एक और जान ले ली। शहर के मुहल्ला चरख वाली मस्जिद के 50 वर्षीय व्यक्ति की मुरादाबाद के विवेकानंद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब चार हो गई है। इसके अलावा रोडवेज कर्मचारी समेत छह अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें मुहल्ला तालाब मुल्ला ऐरम की 11 साल की बच्ची और उसका नौ साल का भाई भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। नौ पुराने संक्रमित ठीक हो गए हैं। उन्हें डिस्चार्ज कर दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि चार और पांच जुलाई के सैंपल की रिपोर्ट मिली है। इसमें 281 अशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है, जबकि पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें मुहल्ला तालाब मुल्ला एरम के रहने वाले भाई-बहन हैं। इस मुहल्ले में पहले भी कई केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। यहां सभी की सैंपलिग कराई जा रही है। मुहल्ला नूरी मस्जिद केमरी और सिविल लाइंस के स्टेट बैंक कालोनी की एक-एक महिला भी संक्रमित पाई गई है। इसके अलावा अजीमनगर थाना क्षेत्र के सींगनखेड़ा गांव का युवक संक्रमित मिला है, जो हैदराबाद से आया था।

loksabha election banner

सीएमओ ने बताया कि इनके अलावा दो नए केस मुरादाबाद जिले से पोर्टल पर ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें एक की मौत हो चुकी है। मृतक पहले से बीमार थे और इलाज के लिए मुरादाबाद के विवेकानंद गए थे। वहां छह जुलाई को उनकी कोरोना की जांच कराई गई थी और अगले दिन उनकी मौत हो गई। उनकी सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनकी जांच एक प्राइवेट लैब पर कराई गई थी। इसके अलावा ज्वालानगर में पानी की टंकी के पास रहने वाले रोडवेज कर्मी की भी मुरादाबाद में तीन जुलाई को कोरोना की जांच हुई थी, जिसकी रिपोर्ट पांच जुलाई को पॉजिटिव आई थी। उसे जौहर यूनिवर्सिटी के कोविड केयर सेंटर पर क्वारंटाइन कर दिया था। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 401 हो गई है। इनमें चार की मौत हो चुकी है, जबकि 357 ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 40 रह गई है। कलेक्ट्रेट के पास बंद कराई दुकानें, आसपास रहने वालों की भी सैंपलिग

रामपुर : कलेक्ट्रेट और जजी के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इसके 500 मीटर परिधि को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। कलेक्ट्रेट और कचहरी पूरी तरह बंद है। यहां सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट के पास की सभी दुकानों को बंद करा दिया है, जबकि आसपास रहने वालों की भी सैंपलिग कराई गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष और कलेक्ट्रेट के 58 कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव

रामपुर : स्वास्थ्य विभाग को मिली कोरोना जांच रिपोर्ट में 58 कलेक्ट्रेट कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह व अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। कोरोना का खौफ अब सरकारी कार्यालयों में भी छाने लगा है। कलेक्ट्रेट के पांच कर्मचारी अब तक संक्रमित मिल चुके हैं। इसके अलावा एक जजी का कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। इसके बाद से सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों की सैंपलिग कराई जा रही है।

रोडवेज के 19 कर्मचारियों की हुई सैंपलिग

रामपुर : मुरादाबाद में रामपुर के रोडवेज कर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद यहां हड़कंप मच गया है। रोडवेज के अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों की भी सैंपलिग कराई जा रही है। अभी तक 19 कर्मचारियों की सैंपलिग हो चुकी है। अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों की सैंपलिग अब गुरुवार को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.