Move to Jagran APP

CM Yogi के तीन मंत्रियों ने देखी Azam Khan के शहर रामपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था, बोले- यहां सबकुछ ठीक

UP Politics मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के तीन मंत्री सोमवार को रामपुर आए। उन्हें यहां विकास कार्यों की समीक्षा करनी थी लेकिन इससे पहले तीनों अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां निरीक्षण किया और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संतुष्टि जाहिर की।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Mon, 03 Oct 2022 03:04 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 03:04 PM (IST)
CM Yogi के तीन मंत्रियों ने देखी Azam Khan के शहर रामपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था, बोले- यहां सबकुछ ठीक
UP Politics : जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मरीज से जानकारी करते पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह।

जागरण संवाददाता, रामपुर। UP Politics : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार के तीन मंत्री सोमवार को रामपुर आए। उन्हें यहां विकास कार्यों की समीक्षा करनी थी, लेकिन इससे पहले तीनों अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां निरीक्षण किया और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संतुष्टि जाहिर की।

loksabha election banner

सरकारी अस्पताल का किया निरीक्षण

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharmpal Singh), राज्यमंत्री माध्यमिक शिक्षा गुलाब देवी (Gulab Devi) और राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) ने निरीक्षण के बाद मीडिया से भी बात की। कहा, मुख्यमंत्री की प्राथमिकता है कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य मिले। इसके लिए हमने सोमवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

रामपुर जिला अस्पताल की व्यवस्था देखी

रामपुर जिला अस्पताल (Rampur District Hospital) की ओपीडी, आपरेशन थियेटर और दवाओं के वितरण की व्यवस्था देखी। यहां कुछ संसाधनों की आवश्यकता है, जिसे मुहैया कराने के प्रयास किए जाएंगे। चिकित्सकों की कमी पर कहा कि हमें इसकी जानकारी मिली थी। बावजूद इसके निरीक्षण में पाया कि जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मिलकर हेल्थ एटीएम की व्यवस्था की है।

पता किया कि मरीजों को बाहर की दवा लिखी जा रहीं या नहीं

इसके बाद भी कुछ जरूरी होगा तो उसकी व्यवस्था करेंगे। चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवा लिखने पर कहा कि हमने वार्डों में जाकर मरीजों से भी बात की। एक मरीज से इस बारे में जानकारी की। उससे पूछा कि क्या आपके पर्चे पर डाक्टर ने बाहर की दवा लिखी है तो मरीज का कहना था कि उन्हें अस्पताल के अंदर से ही दवाएं मिली हैं। बाहर की कोई दवा नहीं लिखी गई है।

मंत्री ने की मुलायम सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

भाजपा सरकार में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। वह सोमवार को राज्यमंत्री माध्यमिक शिक्षा गुलाब देवी और राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग संजय सिंह गंगवार के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण करने आए थे।

जानें मीडिया से वार्ता में क्या कहा

मीडिया से वार्ता में मुलायम सिंह (Mulayam Singh) के स्वास्थ्य को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि रामपुर के जिला अस्पताल में खड़े होकर देवी मां से और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वे जल्दी स्वस्थ हों। मीडिया ने उनसे पूछा कि सपा के वरिष्ठ नेता एवं शहर विधायक आजम खां (Azam Khan) की पत्नी पूर्व सांसद डा. तजीन फात्मा यह आरोप लगा रही हैं कि भाजपा सरकार बार-बार उन पर बेवजह के मुकदमे दर्ज करा रही हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने इतना ही कहा कि यह निर्णय सरकार ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.