Move to Jagran APP

बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान को रोजाना लगेंगे शिविर

रामपुर बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण को प्रशासन गंभीर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 11:21 PM (IST)
बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान को रोजाना लगेंगे शिविर
बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान को रोजाना लगेंगे शिविर

रामपुर : बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण को प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने अब बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए रोजाना एक तहसील में कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में बुधवार को डीएम और एसपी शगुन गौतम ने बिजली अधिकारियों की बैठक ली। इसमें सभी उप जिलाधिकारियों को भी बुलाया गया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी बकाया बिलों की वसूली के साथ-साथ विद्युत से जुड़ी आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित कराएं। उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं की जन सुनवाई कार्यक्रमों के दौरान बाधित विद्युत आपूर्ति, खराब विद्युत मीटर, त्रुटिपूर्ण विद्युत बिल एवं जर्जर तारों के साथ साथ अन्य विद्युत से जुड़ी समस्याएं प्राप्त होती हैं। इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत एवं सभी अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे तहसीलवार निर्धारित दिवसों में विशेष कैंप का आयोजन कराएं तथा इस दौरान आमजन की समस्याओं को चिन्हित करके उनका निराकरण सुनिश्चित कराएं।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी ने बताया कि सोमवार को तहसील सदर, मंगलवार को बिलासपुर, बुधवार को टांडा, गुरुवार को शाहबाद, शुक्रवार को स्वार और शनिवार को मिलक परिसर में कैंप का आयोजन होगा। इसके लिए संबंधित विद्युत विभाग के अधिकारी सभी जरूरी व्यवस्थाएं कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान संबंधित उपजिलाधिकारी आमजन की शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता के अनुश्रवण के साथ-साथ विद्युत बिलों की वसूली संबंधी कार्यवाही भी कराएंगे। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता, नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र, उप जिलाधिकारी सदर प्रवीण वर्मा आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.