Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान बनें राजेंद्र, प्रदीप और कश्मीर

ग्राम प्रधान पद को लेकर उपचुनाव की मतगणना सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। ब्लॉक परिसर में सुबह आठ बजे मतगणना आरंभ हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 12:18 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 12:18 AM (IST)
ग्राम प्रधान बनें राजेंद्र, प्रदीप और कश्मीर
ग्राम प्रधान बनें राजेंद्र, प्रदीप और कश्मीर

रामपुर: पंचायत उप चुनाव की मतगणना सोमवार को संपन्न हो गई। मिलक के नरखेड़ा में प्रदीप गंगवार, हरसूनगला में राजेंद्र प्रसाद और बिलासपुर ब्लाक के नरखेड़ा गांव में कश्मीर चंद्र ग्राम प्रधान चुन लिए गए।

loksabha election banner

मिलक : ब्लॉक परिसर में सुबह आठ बजे मतगणना आरंभ हुई। एक घंटे बाद ही हरसू नगला गांव का परिणाम घोषित कर दिया गया। सुबह 11 बजे नरखेड़ा गांव के परिणाम की घोषणा की गई। इसके साथ ही विजेताओं को प्रमाण पत्र दे दिए गए। मतगणना समाप्ति के बाद हरसू नगला गांव के ग्रामीण ब्लाक परिसर के गेट पर नारेबाजी करने लगे और जुलूस निकालने का प्रयास किया। ग्रामीणों को नारेबाजी करते देख पुलिस हरकत में आई और समर्थकों को वहां से खदेड़ दिया। हरसूनगला गांव में कुल 726 मतदाता थे। ग्राम प्रधान के उपचुनाव में गांव के राजेंद्र प्रसाद और गीता देवी उम्मीदवार थे। राजेंद्र प्रसाद को 335 और गीता देवी को 208 मत मिले। नौ मतपत्र अवैध पाए गए। इस तरह राजेंद्र प्रसाद ने गीता देवी को 127 मतों से हराया। नरखेड़ा गांव में प्रधान पद के लिए प्रदीप गंगवार, नन्नूकी सिंह, पार्वती देवी, इंसाफ खान, मोहम्मद आरिफ और रघुवर दयाल सहित कुल छह उम्मीदवार मैदान में थे। मतगणना में प्रदीप कुमार को 545 वोट मिले। दूसरे स्थान पर रही पार्वती को 349 वोट मिले। मतगणना के दौरान 30 वोट अवैध पाए गए। इस दौरान एसडीएम ज्योति गौतम, तहसीलदार विमल कुमार शुक्ल, कोतवाल बृजेश कुमार यादव, एसएसआई बृजेश कुमार सिंह, आरओ उप कृषि निदेशक बृजेश चंद्र, एआरओ मंडी समिति सचिव फतेहचंद गंगवार, एआरओ समाज कल्याण विभाग चंद्रमोहन विश्नोई आदि मौजूद रहे।

बिलासपुर : गांव नरखेड़ा के उपचुनाव में कश्मीर चंद्र ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अलीम अहमद को 24 मतों से हराकर जीत हासिल की। गांव नरखेड़ा में ग्राम प्रधान अब्दुल रशीद खां की बीमारी के चलते लगभग आठ माह पहले मौत हो गई थी। इसके पश्चात उक्त सीट के लिए छह जुलाई को मतदान हुआ था। वहीं दूसरी ओर सोमवार को पुलिस सुरक्षा-व्यवस्था के बीच सवेरे करीब आठ बजे खंड विकास कार्यालय में मतगणना शुरू हुई। इस दौरान कश्मीर चंद्र को 396 वोट प्राप्त हुए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अलीम अहमद को 372 मत प्राप्त हुए। कश्मीर चंद्र ने 24 वोटों से जीत हासिल की। वहीं अकबर अली को 321, वसीम 106, जाहिद हुसैन 57, प्रमोद 17 और हनीफ जहां को एक मत प्राप्त हुआ। जैबुल निशा और फईम अहमद का तो खाता भी नहीं खुल सका। तहसीलदार महेंद्र बहादुर सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार पांडेय, कोतवाल माधो सिंह बिष्ट ने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। मतगणना की समाप्ति के बाद आरओ हेमराज ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान कश्मीर चंद्र को प्रमाण पत्र सौंपा। बाद में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के समर्थकों ने उनका फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। ग्राम प्रधान राजेंद्र निरक्षर तो प्रदीप हैं स्नातक

मिलक : सोमवार को ग्राम प्रधान उपचुनाव की मतगणना के बाद हरसू नगला के ग्राम प्रधान के रूप में विजेता घोषित किए गए राजेंद्र प्रसाद निरक्षर हैं। वहीं नरखेड़ा गांव के ग्राम प्रधान पद के विजेता रहे प्रदीप कुमार गंगवार स्नातक तक पढ़े हैं। प्रदीप ने कहा कि वह युवा है। युवा जोश के साथ गांव में विकास कार्यों को गति देंगे। गांव के युवाओं को रोजगार और शिक्षा दिलाने का प्रयास करेंगे। वहीं राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि गांव के लोगों ने उन पर विश्वास जताते हुए उन्हें जीत दिलाई है। वह ग्रामीणों के लिए दिन-रात मेहनत से काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.