Move to Jagran APP

बारिश से गिरा मकान, हजारों का नुकसान

रामपुर : शहर में कई दिनों से हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है। शहर मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 10:40 PM (IST)
बारिश से गिरा मकान, हजारों का नुकसान
बारिश से गिरा मकान, हजारों का नुकसान

रामपुर : शहर में कई दिनों से हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है। शहर में बारिश से सड़कों पर जलभराव की समस्या से लोग परेशान हैं, वहीं जर्जर मकान धराशाही होने लगे हैं। सोमवार को भी कहीं मकान की छत तो कहीं दीवारें गिरने से हजारों रुपये का नुकसान हुआ। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

loksabha election banner

मुहल्ला ठोठर नन्हें मियां की ज्यारत निवासी मोहम्मद आजम कि बारिश के कारण पांच अगस्त की रात में घर की छत अचानक गिर गई। संयोग से किसी के चोट नहीं आई मगर सामान काफी क्षतिग्रस्त हो गया। इस संबंध में पीड़ित ने तहसीलदार को दिए पत्र में कहा है कि वह काफी गरीब है। बड़ी मुश्किल से अपने परिवार का जीवन यापन करता है। गिरे हुए मकान का मौका मुआयना कराकर सरकारी मदद दिलाई जाए।

बारिश के चलते दशहरा मैदान की गिरी दीवार

बिलासपुर : लगातार हो रही बारिश से मुहल्ला कायस्थान दशहरा मैदान की दीवार भरभराकर गिर गई, जिसमें कोई जनहानि नहीं हुई। क्षेत्र में एक सप्ताह से लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश से जहां लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली। वहीं बारिश ने अपना रंग भी दिखाना शुरु कर दिया है। मुहल्ला कायस्थान स्थित दशहरा मैदान की दीवार सोमवार सवेरे अचानक भरभराकर गिर गई। वहीं दूसरी ओर थाना केमरी परिसर में मालखाना भी भरभराकर गिर गया। मालखाने में पुराने रिकार्ड से संबंधित कागजात रखे थे। इसके पश्चात जेसीबी मशीन की मदद से मलबा को हटवाकर मालखाने में रखे सामान को निकलवाया गया। उधर, बताया जाता कि थाने की बिल्िडग जर्जर हालत में है। कभी भी दुर्घटना का सबब बन सकती है।जासं कस्बा समेत क्षेत्र में दिनभर होती रही वर्षा

दढि़याल : कस्बा समेत क्षेत्र के लोदीपुर नायक, मुबाना, पीपली नायक, महुआ खेड़ा, पर्वतपुर, भावपुरा, मुंडिया रसूलपुर, चौखंडी, भाठीखेड़ा, जटपुरा समेत अन्य गांवों में दिनभर रुक रुककर बरसात होती रही। लोग घरों में ही सिमटे रहे। पशुओं के लिए चारा तथा रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.