Move to Jagran APP

रामपुर में बदमाशों के निशाने पर बैंक

तीन माह में तीन बैंकों में किया चोरी का प्रयास पुलिस की रात्रि गश्त की खुली पोल

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:11 AM (IST)
रामपुर में बदमाशों के निशाने पर बैंक
रामपुर में बदमाशों के निशाने पर बैंक

जागरण संवाददाता, रामपुर : जिले के बैंक इन दिनों बदमाशों के निशाने पर आ गए हैं। तीन माह में बदमाशों ने तीन बैंकों में कूमल लगाकर चोरी का प्रयास किया, लेकिन स्ट्रांग रूम की मजबूत दीवार को नहीं भेद सके। इसके चलते कैश तो नहीं जा सका, लेकिन बैंकों में हो रही वारदातों से पुलिस की रात्रि गश्त की पोल जरूर खुल गई है। बदमाशों द्वारा तीन माह में जिन बैंक शाखाओं को निशाना बनाया गया, उनमें दो बैंक ऑफ बड़ौदा की हैं।

prime article banner

रविवार रात मसवासी क्षेत्र में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में बदमाशों ने कूमल लगाया। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले 29 सितंबर 2019 को अजीमनगर थाना क्षेत्र के खौद में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में भी बदमाशों ने कूमल लगाकर चोरी का प्रयास किया था। यहां भी बदमाश स्ट्रांग रूम नहीं खोल सके थे। हालांकि उन्होंने गैस कटर से स्ट्रांग रूम की दीवार काटने की पूरी कोशिश की थी। अगले दिन पुलिस को बैंक के अंदर से गैस कटर और सिलेंडर भी मिला था। इस घटना के बाद भी पुलिस ने सबक नहीं लिया। नतीजा यह रहा कि 18 नवंबर की रात बिलासपुर तहसील के पईपुरा गांव में पंजाब एंड सिध बैंक शाखा को बदमाशों ने निशाना बनाया। बदमाश बैंक शाखा के मुख्य गेट के ताले तोड़कर अंदर घुस गए थे। इसके बाद बदमाशों ने स्ट्रांग रूम की दीवार को गैस कटर से काटने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो सके थे। दोनों घटनाओं के बाद पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को बैंकों की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए, लेकिन मसवासी की घटना ने पुलिस की पोल खोल दी। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि अजीमनगर और बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र में बैंकों में चोरी के प्रयास की दोनों घटनाओं में बदमाशों को पकड़ लिया गया था। मसवासी में घटना करने वाले बदमाश भी जल्द पकड़े जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.