Move to Jagran APP

Azam Khan Not Well : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां की तबीयत बिगड़ी, नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

Samajwadi Party Senior Leader Azam Khan Not Well आजम खां बीती 20 मई को लम्बे समय यानी करीब 27 महीने बाद सीतापुर की जिला जेल से रिहा होने के बाद बाहर आए। कई मामले दर्ज होने के बाद उनको 28 फरवरी 2020 को जेल में बंद किया गया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 02:11 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 02:42 PM (IST)
Azam Khan Not Well : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां की तबीयत बिगड़ी, नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती
Samajwadi Party Senior Leader Azam Khan Not Well

रामपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां की तबीयत देर रात अचानक खराब हो गई। इसके बाद उनको तत्काल रामपुर से नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

रामपुर सदर से समाजवादी पार्टी के विधायक 73 वर्षीय आजम खां की तबीयत देर रात अचानक खराब हो गई। सीने में दर्द की शिकायत के साथ ही उनको सांस लेने में दिक्कत और कमजोरी की शिकायत बाद रामपुर से नई दिल्ली लाया गया। आजम खां के साथ पूर्व मंत्री सरफराज खां के बेटे शाहनवाज खां भी हैं। यहां पर डाक्टर्स की टीम उनकी सेहत पर नजर रखे है।  आजम को सांस लेने में परेशानी होने के चलते स्वजन ने उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया। उनकी हालत स्थिर है। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आजम खां तीन दिन पहले दिल्ली गए थे। वहां जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से संबंधित मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी। दिल्ली में ही उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें चक्कर आने लगे तो दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में चेकअप कराया। शनिवार रात हालत बिगड़ने पर उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। आजम खां को सांस लेने में परेशानी होने के चलते स्वजन ने उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया। उनकी हालत स्थिर है। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

आजम खां बीती 20 मई को लम्बे समय यानी करीब 27 महीने बाद सीतापुर की जिला जेल से रिहा होने के बाद बाहर आए। रामपुर में उनके खिलाफ कई मामले दर्ज होने के बाद उनको 28 फरवरी 2020 को सीतापुर जेल में बंद किया गया था। आजम खां जेल से बाहर आने के बाद काफी कमजोरी महसूस कर रहे थे। रामपुर में समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा भी था कि आप लोगों से सिर्फ दो हफ्ते की मोहलत चाहता हूं, ताकि मैं अपना बेहतर इलाज करा सकूं।

आजम खां 26 मई को ही दिल्ली चले गए थे। उनके साथ बेटे अब्दुल्ला भी हैं। आजम के करीबियों ने बताया था कि वह इलाज कराने दिल्ली जा रहे हैं। सीतापुर जेल में भी आजम खां की दो बार तबीयत बिगड़ी थी। दोनों बार उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते वर्ष मई में आजम खां अपने बेटे के साथ कोरोना से भी संक्रमित हो गए थे।

सपा महासचिव मुरादाबाद पहुंचे : समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव मुरादाबाद पहुंचे हैं। वह संभल से सपा के जिला अध्यक्ष की बेटी की शादी में पहुंचे हैं। यहां पर सपा कार्यकर्ताओं ने रामगोपाल यादव का स्वागत किया। संभल के बिलारी के ग्रीन वुड में वो वैवाहिक समारोह में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.