Move to Jagran APP

लूटपाट के 12 और मुकदमों में आ रहा आजम का नाम

लूटपाट के 12 और मुकदमों में आ रहा आजम का नाम

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 11:39 PM (IST)
लूटपाट के 12 और मुकदमों में आ रहा आजम का नाम
लूटपाट के 12 और मुकदमों में आ रहा आजम का नाम

मुस्लेमीन, रामपुर: चार माह से विधायक पत्नी और बेटे समेत जेल में बंद सांसद आजम खां की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। पहले से ही उनके खिलाफ 80 मुकदमे दर्ज हैं। अब दर्जनभर और मुकदमों में भी उनका नाम सामने आ रहा है। इन मामलों में पुलिस उनके खिलाफ सुबूत जुटाने में लगी है।

prime article banner

आजम खां रामपुर शहर से नौ बार विधायक रहे हैं। पिछले साल पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद बन गए। पिछले साल ही उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज हुए। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीने कब्जाने, घोसियान में मकान तुड़वाकर जमीन पर स्कूल बनवाने के आरोप में 40 मुकदमे लिखे गए। इसके अलावा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने व आपत्तिजनक भाषण देने में भी 15 मुकदमे दर्ज हुए। चुनाव से पहले से भी उनके खिलाफ मुकदमे विचाराधीन थे। डूंगरपुर प्रकरण में पुलिस ने पिछले साल जुलाई माह में 12 मुकदमे दर्ज किए थे। सपा शासन काल में डूंगरपुर में गरीबों के लिए आसरा आवास कालोनी बनी। पहले से इस जमीन पर कुछ लोगों का कब्जा था। जमीन को सरकारी बताते हुए इनके मकान तोड़ दिए गए। इस मामले में पिछले साल आजम खां के करीबी लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए। इस प्रकरण में पुलिस ने पिछले तीन दिन में सांसद के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे लूटा गया सामान भी बरामद हुआ है। इन सभी ने बयान दिया है कि उन्होंने आजम खां के कहने पर मकानों को तोड़ा और सामान लूटा। पुलिस अब इसकी जांच कर रही है। आजम खां का नाम डूंगरपुर के भी 12 और मुकदमों में शामिल हो सकता है। गंज के थाना प्रभारी रामवीर सिंह यादव का कहना है कि डूंगरपुर प्रकरण में लूटपाट करने में पांच से ज्यादा लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, इस कारण अब इन मुकदमों में डकैती की धारा 395 में भी बढ़ा दी गई है। पुलिस जुटाएगी सुबूत

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना कि डूंगरपुर प्रकरण में गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने सांसद के कहने पर मकान तोड़ने और लूटपाट करने की बात कही है। उनके बयान की विवेचनाधिकारी द्वारा जांच की जा रही है। बयान में जो बात सामने आई है, उसके बारे में सुबूत जुटाए जाएंगे। इसके बाद आजम खां का नाम भी इन मुकदमों में शामिल किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.