Move to Jagran APP

आजम और अब्दुल्ला को एक-एक मुकदमे में राहत, जमानत मंजूर

आजम और अब्दुल्ला को एक-एक मुकदमे में राहत जमानत मंजूर

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:04 AM (IST)
आजम और अब्दुल्ला को एक-एक मुकदमे में राहत, जमानत मंजूर
आजम और अब्दुल्ला को एक-एक मुकदमे में राहत, जमानत मंजूर

जागरण संवाददाता, रामपुर : धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को एक-एक मुकदमे में एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने दोनों की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। सांसद की जिस मुकदमे में जमानत अर्जी मंजूर हुई है, वह यतीमखाना प्रकरण से जुड़ा है। सपा शासनकाल में यतीमखाना बस्ती में लोगों के मकानों पर बुलडोजर चलाया गया था। सत्ता परिवर्तन के बाद उन लोगों ने शहर कोतवाली में करीब दर्जन भर मुकदमे कराए थे। इन मुकदमों में सांसद पर लूटपाट समेत बकरी चोरी, भैंस चोरी जैसे आरोप भी लगाए थे। इन मुकदमों में सांसद की ओर से जमानत प्रार्थना पत्र दिए गए थे। मंगलवार को अदालत ने एक जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की। अदालत ने जमानत मंजूर कर ली है और यतीमखाना प्रकरण से जुड़े चार अन्य जमानत प्रार्थना पत्रों पर बुधवार को सुनवाई का समय दिया है।

loksabha election banner

सांसद के पुत्र अब्दुल्ला आजम के खिलाफ भी अजीमनगर थाने में जौहर यूनिवर्सिटी बवाल का मुकदमा चल रहा है। इसमें अब्दुल्ला पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। इस मुकदमे में उन्होंने जमानत प्रार्थना पत्र दिया था, जिस पर मंगलवार को सुनवाई करने के बाद अदालत ने जमानत मंजूर कर ली है। इसके अलावा पासपोर्ट और पेन कार्ड के दोनों मुकदमों में अदालत बुधवार को सुनवाई करेगी।

इसके अलावा मंगलवार को अदालत ने सांसद आजम खां के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र और आचार संहिता के मुकदमों में सुनवाई की। इसके लिए सांसद की वीडियो कांफ्रेंस से पेशी कराई गई। अदालत अब इसमें 27 मार्च को सुनवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.