Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू लगते ही बाजारों में पसरा सन्नाटा, सड़कों पर उतरे अफसर

रामपुर जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जनता क‌र्फ्यू लगा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:07 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:07 AM (IST)
क‌र्फ्यू लगते ही बाजारों में पसरा सन्नाटा, सड़कों पर उतरे अफसर
क‌र्फ्यू लगते ही बाजारों में पसरा सन्नाटा, सड़कों पर उतरे अफसर

रामपुर : जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जनता क‌र्फ्यू लगा दिया है। शनिवार रात आठ बजे क‌र्फ्यू शुरू होते ही बाजारों में सन्नाटा पसर गया। हाईवे समेत शहर की सड़कों और चौराहों पर पुलिस नजर आने लगी। अफसर भी सड़कों पर उतर आए और स्थिति का जायजा लिया। ऐसे में एक बार फिर लोगों को लाकडाउन की याद आ गई।

loksabha election banner

बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने 35 घंटे के लिए क‌र्फ्यू लगा दिया है। क‌र्फ्यू शनिवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक रहेगा। क‌र्फ्यू में कोई घर से बाहर न निकले, इसके लिए जिले भर में पुलिस तैनात कर दी है। जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ व एसपी शगुन गौतम समेत तमाम अधिकारी भी क‌र्फ्यू लगने के बाद सड़कों पर आ गए और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं। इस दौरान बिना वजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई करें।

इससे पहले नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र और पुलिस क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर शर्मा ने क्षेत्र में भ्रमण कर मास्क न पहनने वालों पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। नगर मजिस्ट्रेट ने लोगों को मास्क भी वितरित किए। साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने और अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने के लिए जागरूक भी किया। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण को रोकने में सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है, इसलिए लोग क‌र्फ्यू में अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकले। इस दौरान अधिशासी अधिकारी इंदु शेखर मिश्रा भी मौजूद रहे। इन उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों को मिलेगी छूट

शासन के निर्देशानुसार लागू 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रविवार को कन्टीन्यूस प्रोसेस इंडस्ट्री को चलाने की अनुमति के साथ-साथ साप्ताहिक बंदी वाले उद्योगों को छोड़कर कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए शेष उद्योगों को छूट मिलेगी। विशेष रूप से फार्मास्यूटिकल उद्योगों जैसे दवा, सैनेटाइजर बनाने वाले उद्योगों को चलाने की भी अनुमति होगी, जिससे जुड़े कार्मिकों/ श्रमिकों को आने-जाने की अनुमति होगी। जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि औद्योगिक प्रतिष्ठान में काम करने वाले क‌र्फ्यू के दौरान अपना आई कार्ड/ड्यूटी कार्ड दिखाकर आवागमन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.