Move to Jagran APP

कोहरे में टकराए वाहन, दो की मौत

मिलक : सर्दियों के पहले कोहरे ने आने वाले दिनों में सड़क हादसों की तस्वीर बयां कर दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 10:18 PM (IST)
कोहरे में टकराए वाहन, दो की मौत
कोहरे में टकराए वाहन, दो की मौत

मिलक : सर्दियों के पहले कोहरे ने आने वाले दिनों में सड़क हादसों की तस्वीर बयां कर दी। सुबह कोहरे में आधा दर्जन वाहन टकरा गए। सड़क हादसों में दो की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। वाहनों के टकराने से हाईवे पर जाम भी लग गया।

prime article banner

पहला हादसा रविवार देर रात क्योरार और धर्मपुरा बाईपास के बीच हुआ। हाईवे पर किसी वाहन ने एक राहगीर को टक्कर मार दी। इससे उसकी मौत हो गई। शव काफी देर तक हाईवे पर पड़ा रहा, जिसे वाहन रौंदते रहे, जिससे शव क्षत-विक्षत हो गया था। वहां से गुजर रहे टेंपो चालक ने पुलिस को रात करीब एक बजे सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस का मानना है कि देर रात आए घने कोहरे के कारण हादसा हुआ होगा। पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट दर्ज कर ली है, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

दूसरा सड़क हादसा बरेली जिले के थाना मीरगंज की लभारी पुलिस चौकी और रामपुर जिले के सीमा पर अंतिम गांव धनेली पूर्वी की सीमा पर हुआ। ट्रक और ओमनी वैन के बीच हुई भीषण टक्कर में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि उसमें सवार चालक सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों की चीख-पुकार सुनकर पुलिस चौकी से आए पुलिस कर्मियों ने क्षतिग्रस्त ओमनी से घायलों को बाहर निकाला। एम्बुलेंस बुलवाकर घायलों को नगर की सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से दोनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे में पीपला शिवनगर निवासी युवक संजीव कुमार की हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। खबर पाकर मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए और शव से लिपटकर विलाप करने लगे। पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

मृतक के परिजनों के अनुसार मृतक 24 वर्षीय संजीव कुमार नगर के एक डिग्री कॉलेज में बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा था। गांव निवासी सोनू से उसकी दोस्ती थी। सोनू के चाचा बरेली जिले के बीसलपुर कस्बे में रहते हैं। रविवार को सोनू के चाचा के यहां कार्यक्रम था, जिसमें दावत खाने के लिए सोनू ने गांव के अजय कुमार की ओमनी से बीसलपुर जाने का प्रोग्राम बनाया। सोनू और संजीव ओमनी वैन से बीसलपुर गए थे। वहां दावत खाने के बाद सोमवार की सुबह पांच बजे तीनों घर वापस लौट रहे थे। सोमवार को आए घने कोहरे के कारण सड़क पर देख पाना संभव नहीं हो पा रहा था। धनेली पूर्वी गांव और लभारी पुलिस चौकी के बीच कोहरे के कारण ओमनी की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में संजीव कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ओमनी चालक अजय कुमार और सोनू गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। ट्रक में घुसी कार, तीन लोग घायल

धमोरा : शहजादनगर थाने की धमोरा चौकी क्षेत्र में बाईपास पर एलपीजी ट्रक में कार घुस गई। कार रांग साइड आ रही थी। आगे चल रहे ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगाए, जिससे कोहरे के कारण कार चालक को अंदाजा नहीं हुआ और कार ट्रक में घुस गई। उसके पीछे आ रही तीन अन्य कारों भी आपस में टकरा गईं। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। कार सवार अमित खेयाती, यश तथा कार चालक असलम बुरी तरह घायल हो गए राहगीरों ने उनकी चीख पुकार सुनकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने तक हाईवे पर जाम लग गया था। पुलिस ने जाम खुलवाया और एम्बुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। बाद में उन्हें बरेली रेफर कर दिया। यश की हालत नाजुक बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.