जागरण संवाददाता, रामपुर : जिले में कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 81 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। कोरोना से मरने वाले शहजादनगर थाना क्षेत्र के ककरौआ गांव के 55 वर्षीय बब्बन खां हैं। तीन दिन पहले तबीयत खराब होने पर स्वजन उन्हें टीएमयू मुरादाबाद ले गए थे। वहां जांच में कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें भर्ती कर लिया। रविवार सुबह उनका निधन हो गया। दोपहर दो बजे गांव के कब्रिस्तान में कोविड नियम का पालन करते हुए सुपुर्दे खाक कर दिया। इसके इतर संक्रमित मिले 81 लोगों में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के चार जवान हैं, जो बाहर से आए थे। इन चारों का ग्रुप सेंटर में एंट्री से पहले ही एंटीजन टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर क्वारंटाइन कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि 379 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 124 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा के मुताबिक तीन सितंबर को लैब में भेजे सैंपल की रिपोर्ट रविवार को मिली, जिसमें 26 पॉजिटिव मिले हैं। एक दिन पहले हुए एंटीजन टेस्ट में 49, ट्रूनेट मशीन की जांच में पांच और प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। इस तरह एक दिन में 81 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। संक्रमितों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैंपस स्वार में एक-एक कर्मचारी है। जीपीएल टैमरा बिलासपुर के दो कर्मचारी हैं। इसके अलावा टांडा, स्वार, मिलक आदि के लोग हैं। शहर की आदर्श कालोनी, पानी की टंकी ज्वालानगर, तिलक कालोनी, एकता विहार कालोनी, साईं विहार कालोनी, कुतुब मियां का फाटक, पुरानी आवास विकास, गंगापुर आदि में भी संक्रमित मिले हैं।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3805 पहुंच गई है। इनमें 2969 ठीक हो चुके हैं, जबकि 39 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 797 सक्रिय मरीज हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस