संसू, सलोन (रायबरेली) : कोतवाली क्षेत्र की ग्राम सभा धरई में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में गुरुवार को रामडोल यात्रा निकाली गई। इसमें क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

रामडोल यात्रा गांव के प्रमुख मार्गो से होती हुई भगवान राधा-कृष्ण के मंदिर पहुंची। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल पर कई थानों की फोर्स तैनात रही। यहां तीन सितंबर को भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया था। इसी क्रम में सलोन विकास क्षेत्र की ग्राम सभा धरई में भगवान की बरही को पौराणिक रामडोल यात्रा का नाम दिया गया। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर रामडोल यात्रा में शामिल होते है। गुरुवार को आयोजित राम डोल यात्रा का शुभारंभ क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी ने भगवान की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया। सर्वप्रथम भगवान श्रीकृष्ण की बालक रूपी प्रतिमा को एक पालकी में सजाकर गांव में घुमाया गया। इसमें ढोल-नगाड़ों और डीजे की धुन पर श्रद्धालु जमकर थिरके।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता में कानपुर, लालापुर व अर्रो की टीम ने भाग लिया। विधायक दलबहादुर कोरी ने आयोजकों को बधाई दी। साथ ही भव्य कार्यक्रम करने की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सलोन के कोतवाल रामाशीष उपाध्याय, कमेटी के सदस्य माताफेर मिश्र, दयाशंकर मिश्र, अंगद वर्मा, देवीशरण, ब्रजेश तिवारी, सुरेंद्र यादव, राकेश लोधी, लालता गुप्ता, अवधेश, सोनू मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021