Move to Jagran APP

गणपति बप्पा मोरया से गूंजे पंडाल

जासं, रायबरेली : गणेश चतुर्थी पर जिलेभर में पंडाल और घरों में भगवान गणेश की विधि-विधान

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 07:22 PM (IST)
गणपति बप्पा मोरया से गूंजे पंडाल
गणपति बप्पा मोरया से गूंजे पंडाल

जासं, रायबरेली : गणेश चतुर्थी पर जिलेभर में पंडाल और घरों में भगवान गणेश की विधि-विधान से स्थापना की गई। गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के बीच लोगों ने पूजा-अर्चना की। शहर के इंदिरा नगर, नेहरू नगर आदि मोहल्लों में धूमधाम से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की।

loksabha election banner

डलमऊ क्षेत्र की आदर्श नगर में गणेश युवा शक्ति समिति की ओर से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना वैदिक मंत्रोच्चार के बीच की गई। समिति अध्यक्ष गुरु प्रसाद ने बताया कि बीते नौ वर्षों से लगातार समिति की ओर से स्थापना की जा रही है। इस अवसर पर शिवम अग्रहरि, मनीष यादव, डॉ. छेदीलाल, संदीप चौधरी, रोहित, राधेश्याम आदि मौजूद रहे। डलमऊ कोतवाली प्रभारी लक्ष्मीकांत मिश्र ने बताया कि डलमऊ कोतवाली क्षेत्र में दो गणेश प्रतिमाएं एक तेरुखा व दूसरी आदर्श नगर मुराई बाग में स्थापित की जाती हैं। पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विद्यालय में पूजा-अर्चना

महराजगंज संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र के सलेथू गांव स्थित न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में गणेश चतुर्थी का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य राजीव ¨सह ने गणेश प्रतिमा की स्थापना और पूजन आरती से की। छात्र नैतिक, अभय, प्रभांशी, महिमा, जान्हवी आदि द्वारा जय गणेशा गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर को-ऑर्डिनेटर रजनी श्रीवास्तव, चंदन तिवारी, स्वप्निल शुक्ला, शिवांग अवस्थी, मोहित श्रीवास्तव, सुनीता अरबिया, पारुल, पूजा आदि मौजूद रहे। श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह

परशदेपुर संवादसूत्र के अनुसार नगर पंचायत परशदेपुर व क्षेत्र के गांव रसीदपुर रैधरा में गुरुवार को पंडाल में भारी लाव-लश्कर के साथ गणेश भगवान की प्रतिमा की स्थापना की गई। इस दौरान श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह रहा। रसीदपुर रैधरा गांव में रमेश ¨सह के दरवाजे पर आठवीं बार गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित की गई। गांव के अनिल ¨सह ने बताया कि सबके सहयोग से यह कार्यक्रम हो रहा है। दूसरी प्रतिमा नगर पंचायत परशदेपुर के वार्ड नंबर दो मोहल्ला रामसागर में राजू कौशल के दरवाजे के पास चौथी बार स्थापित की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.