Move to Jagran APP

सख्ती का दिखा अभाव, नहीं पहुंचे 890 परीक्षक

रायबरेली यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन सोमवार को शुरू हो गया। इसकी तैयारियों के दौरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:21 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:08 AM (IST)
सख्ती का दिखा अभाव, नहीं पहुंचे 890 परीक्षक
सख्ती का दिखा अभाव, नहीं पहुंचे 890 परीक्षक

रायबरेली : यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन सोमवार को शुरू हो गया। इसकी तैयारियों के दौरान नियम तो तमाम बने थे, लेकिन पहले दिन इनका कोई खास असर केंद्रों पर नजर नहीं आया। कोई मोबाइल लेकर पहुंचा तो कोई बिना रोक-टोक आता-जाता रहा। उप परीक्षकों और परीक्षकों की आमद भी कम ही रही।

loksabha election banner

जिले में हाईस्कूल और इंटर परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज और वैदिक इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। पहले दिन 177 के सापेक्ष 139 उप परीक्षकों ने ज्वाइन किया। वहीं बोर्ड की ओर से चयनित 1652 परीक्षकों के सापेक्ष 890 परीक्षकों ने मूल्यांकन कार्य प्रारम्भ कर दिया। हर मूल्यांकन केंद्र में उप परीक्षकों की बैठक हुई। दिशा निर्देशों और नियमों से अवगत कराया या। केंद्र प्रभारियों ने मोबाइल न लाने के निर्देश। परीक्षकों को भी इस पर अमल करना होगा। सभी को दो मोबाइल नम्बर नोट कराए गए। ताकि जरूरत पड़ने पर परिवारजन संपर्क कर सकें। डीआइओएस डॉ. चंद्रशेखर मालवीय का कहना है मूल्यांकन कार्य शुरू हो गया है। मंगलवार से इसमें तेजी आएगी। नियमों और आदेशों का उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कोरोना वायरस से बचाव की हुई व्यवस्था

मूल्यांकन केंद्रों पर कोरोना वायरस को देखते हुए ऐतिहात बरतने की अपील मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों की ओर की गई। सभी कक्षों के पास हाथ धुलने का इंतजाम है। परीक्षकों को एक मीटर से अधिक दूरी पर बैठने की व्यवस्था की गई है।

केंद्रों पर मूल्यांकन की यह रही स्थिति

राजकीय इंटर कॉलेज : 500

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज : 2750

महात्मा गांधी इंटर कॉलेज : 10854

आरआर वैदिक इंटर कॉलेज : 11538


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.