रायबरेली : माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल-इंटर परीक्षा का काउंटडाउन शुरू हो गया है। अब महज चंद घंटे ही शेष बचे हैं। ऐसे में अफसर सब कुछ चुस्त-दुरुस्त करने में लगे हैं। कहीं पर कोई खामी तो नहीं रह गई इसकी भी पड़ताल करने में लग गए हैं। संकलन केंद्र जीआइसी को बनाया गया है। यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि 17 फरवरी को बैठक में अंतिम रूप दे दिया जाएगा। वहीं संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने बछरावां के एक केंद्र का पड़ताल किया। यहां पर सुरक्षा कर्मी के आने-जाने का रजिस्टर नहीं मिल पाने पर फटकार लगाई।

जेडी सुरेंद्र कुमार तिवारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चंद्रशेखर मालवीय के साथ बछरावां के आदर्श इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। यहां पर गार्ड के आने-जाने का रजिस्टर मांगा। इस पर मौजूद कर्मचारी ने बताया कि बाबूजी अलमारी में बंद करके चले गए। इस पर उन्होंने फटकार लगाई। कहा किसी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

संवेदनशील केंद्रों पर रहेगी नजर

संवेदनशील केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी। जिले में ऐसे सात केंद्र चिन्हित किए गए हैं। इन सभी जगह स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ ही बाह्य अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक रहेंगे। यह हर दिन की गोपनीय रिपोर्ट डीआइओएस कार्यालय को देंगे। इसके अलावा इन केंद्रों की कॉपियों को बंद गाड़ियों में पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस