रायबरेली: अवैध वाहन स्टैंड पर कार्रवाई और हाईवे पर सुगम यातायात को लेकर मुख्यमंत्री के आदेश जारी करते ही अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। बुधवार की रात में ही 15 ट्रकों का चालान कर दिया गया। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि हाईवे पर ट्रक खड़े मिले तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

शहर में सिविल लाइंस में ट्रक मेंटीनेंस की दुकानें बहुतायत हैं। इनके सामने अक्सर बड़े वाहन खड़े रहते थे, जिनके कारण आवागमन बाधित होता था। दुर्घटनाएं भी बहुत होती थीं। बुधवार की रात सीओ सिटी वंदना सिंह शहर कोतवाल राघवन कुमार सिंह व यातायात निरीक्षक आशुतोष त्रिपाठी के साथ सिविल लाइंस में हाईवे चेक करने निकलीं। दुकानों के सामने ट्रक खड़े मिले, जिनका तुरंत चालान काटा गया। ट्रक का मेंटीनेंस करने वाले दुकानदारों से कहा गया कि वे अन्यत्र ट्रक खड़ा करके काम करें। हाईवे पर ट्रक खड़े मिले तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। हाईवे पर जाम और दुर्घटना की वजह खड़े वाहन न बनें, इसको लेकर कोतवाल व यातायात निरीक्षक को भी निर्देशित किया गया।

वाहन स्टैंड वैध हैं या अवैध, हमें बताइए

शहर क्षेत्र में छह वाहन स्टैंड संचालित हो रहे हैं। लखनऊ-महराजगंज रोड के लिए जहानाबाद पुलिस चौकी के निकट, लालगंज-खीरों-डलमऊ रोड के लिए अमरेशपुरी कालोनी, ऊंचाहार-सलोन-डलमऊ रोड के लिए मामा चौराहा, डीह रोड के लिए जिला पंचायत गेस्ट हाउस, राही रोड के लिए सारस होटल के निकट और अमावां रोड के लिए रतापुर चौराहा। इनके संचालन की जगह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम है, लेकिन लोगों की सहूलियत को देखते हुए इन छह जगहों से वाहनों का संचालन हो रहा है। इन वाहनों से वसूली के लिए भी जगह निर्धारित नहीं की गई है। इसी संबंध में सीओ सिटी वंदना सिंह ने ईओ नगर पालिका से रिपोर्ट मांगी है, ताकि अवैध रूप से संचालित स्टैंडों को चिन्हित करके उन पर कार्रवाई की जा सके। ------------

वाहन स्टैंड के संबंध में अधिशासी अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। शहर में पार्किंग के लिए जगह तलाश की जा रही है। हाईवे पर वाहन खड़े करने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए यातायात पुलिस के अलावा सर्किल के सभी थानेदारों को निर्देशित किया गया है।

वंदना सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर

Edited By: Jagran