Move to Jagran APP

बछरावां की अनामिका की संविदा समाप्त, वसूली का आदेश

- कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में थी तैनात करीब एक साल में 2.58 लाख रुपये मिला था मानदेय

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:53 PM (IST)
बछरावां की अनामिका की संविदा समाप्त, वसूली का आदेश
बछरावां की अनामिका की संविदा समाप्त, वसूली का आदेश

रायबरेली : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बछरावां में तैनात तथाकथित अनामिका की संविदा समाप्त कर दी गई है। डीएम से मंजूरी मिलने के बाद बीएसए ने कार्रवाई की है। साथ ही सेवाकाल के दौरान लिए गए मानदेय की रिकवरी के भी आदेश दे दिए हैं।

loksabha election banner

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तैनात अनामिका के फर्जीवाड़ा का खुलासा होने के बाद जिले में अफरा-तफरी मच गई थी। शैक्षिक दस्तावेजों में हेराफेरी की आशंका होने पर बीएसए ने मार्च माह में मानदेय रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण मांगा था। इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा हो गई थी। मई के अंतिम सप्ताह में अचानक फिर प्रकरण ने तूल पकड़ लिया। शिक्षा माफिया की मजबूत पकड़ के आगे विभाग बेबस नजर आया। अनामिका भी विभाग से दो कदम आगे निकली। कार्रवाई होने से पहले ही इस्तीफा भेज दिया। इसके बाद से उसका कुछ भी अता-पता नहीं चला। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अब संविदा समाप्त कर दिया है। बीएसए ने करीब एक साल में लिए गए मानदेय का दो लाख 58 हजार 298 रुपये वसूली का फरमान भी जारी कर दिया है।

अब तक राज, कौन है अनामिका

जिले में अनामिका नाम से कस्तूरबा में तैनात शिक्षिका कौन थी। किसके फोटो लगे थे। दोनों का आपस में संबंध था या नहीं। शिक्षा विभाग की ओर से अनामिका के खिलाफ बछरावां थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया। लेकिन यहां पर तैनात शिक्षिका कौन थी पुलिस तह तक नहीं पहुंच सकी। साथ ही विभाग में वह कौन है जो हर एक सूचना जालसाजों से शेयर कर रहा था। उसका भी पता नहीं चल सका।

कोट

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बछरावां में तैनात अनामिका की संविदा समाप्त कर दी गई है। साथ धन रिकवरी की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शैक्षिक दस्तावेज पहले ही जांच के लिए भेजे जा चुके हैं।

-आनंद प्रकाश शर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.