रायबरेली : नेहरू नगर में बने आइएमए भवन का उद्घाटन मंगलवार देर शाम सांसद सोनिया गांधी ने भुएमऊ गेस्ट हाउस से किया। इस अवसर पर आइएमए के पदाधिकारियों ने सांसद को गरीब तबके के लोगों के लिए नि:शुल्क उपचार के लिए बनी कार्ययोजना से अवगत कराया।

वर्ष 2015-16 में आइएमए भवन के लिए सोनिया की सांसद निधि से दस लाख रुपये मिले थे। इस बजट से दो मंजिला भवन बनाया जा रहा है। इसके ग्राउंड फ्लोर का हिस्सा बनकर तैयार है। पहली मंजिल पर निर्माण का काम शेष है। इसके लिए सांसद निधि से दोबारा दस लाख रुपये का बजट स्वीकृत हुआ है। यहां नि:शुल्क ओपीडी चलाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से भी अनुमति भी ली जा चुकी है। सांसद द्वारा उद्घाटन किए जाने के बाद यहां हर शनिवार निजी चिकित्सक मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सीय सलाह देंगे। आइएमए के पदाधिकारियो की देखरेख में नि:शुल्क उपचार की कार्ययोजना तैयार की गई है। अब ब्लड बैंक के लिए प्रयास

आइएमए के सचिव डा मनीष ¨सह चौहान ने बताया कि ब्लड बैंक बनाने के लिए पिछले कई वर्षो से प्रयास किए जा रहे हैं। आइएमए भवन लगभग बन चुका है। अब ब्लड बैंक के लिए प्रयास किए जाएंगे। हो सकता है कि इसी भवन में ब्लड बैंक का भी संचालन किया जाए। इसके लिए कागजी कोरम पूरा कराया जा रहा है।

By Jagran