Move to Jagran APP

परीक्षा के दौरान छात्रा की बिगड़ी हालत, मची अफरा-तफरी

रायबरेली माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में डीआइओएस डायट प्राचाय

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 12:08 AM (IST)
परीक्षा के दौरान छात्रा की बिगड़ी हालत, मची अफरा-तफरी
परीक्षा के दौरान छात्रा की बिगड़ी हालत, मची अफरा-तफरी

रायबरेली : माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में डीआइओएस, डायट प्राचार्य समेत सभी सचल दस्तों ने केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कहीं पर कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। वहीं एक परीक्षा केंद्र पर हाईस्कूल की छात्रा अचानक बेहोश हो गई। इससे हड़कंप मच गया। उपचार के बाद उसे परीक्षा में शामिल कराया गया।

loksabha election banner

प्रथम पाली हाईस्कूल में समाजिक विज्ञान और इंटर में गणित, प्रारंभिक सांख्यकी की परीक्षा हुई। समाजिक विज्ञान में 3881 जबकि गणित और प्रारंभिक सांख्यकी में तीन परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। रामेश्वरी इंटर कॉलेज कनहा में हाईस्कूल की एक छात्रा बेहोश हो गए। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चंद्रशेखर मालवीय के निर्देश पर तहसील पर्यवेक्षक डॉ. यादव ने उपचार कराया। इस दौरान डीआइओएस ने न्यू स्टैंडर्ड इंटर कॉलेज सलेथू, श्रीबरखंडी विद्यापीठ इंटर कॉलेज शिवगढ़, जीजीआइसी महराजगंज का निरीक्षण किया। बीएसए पीएन ¨सह ने लालगंज, सतांव, सेमरी के विद्यालयों में परीक्षा की हकीकत देखी। स्टेट आबजर्वर डायट प्राचार्य ने ऊंचाहार तहसील क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। सभी को नकल विहीन परीक्षा कराने के निर्देश दिए।

प्रथम पाली - पंजीकृत- उपस्थित- अनुपस्थित

हाईस्कूल समाजिक विज्ञान - 42903 - 39022 - 3881

इंटर गणित तथा प्रारंभिक सांख्यकी - 70 - 67 - 03

द्वितीय पाली

इंटर अधिकोषण तत्व - 342 - 319 - 23

कृषि पशुपालन - 324 - 287 - 37

कृषि अभयंत्रण - 143 - 141 - 2 डाटा सुरक्षित रखने के निर्देश

डीआइओएस ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को सीसी कैमरा और वायस रिकार्डर के डाटा सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। परीक्षा के दौरान उन्होंने केंद्रों पर कैमरा और वायस रिकार्डर की पड़ताल भी की। कुछ जगहों पर आवाज को लेकर दिक्कत रही। इस पर दुरुस्त कराने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.