रायबरेली : जिला अस्पताल के आयुष विभाग में तैनात चिकित्सक और वार्ड ब्वॉय की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आ गई। इनके अलावा 25 और कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

जिला अस्पताल में तैनात कार्डियोलॉजिस्ट कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव आए थे। हालत गंभीर होने पर उन्हें एल-1 फैसिलिटी सेंटर से एसजीपीजीआइ में भर्ती कराया। उनके अलावा पहले ही यहां के तीन-चार कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। अब आयुष में तैनात चिकित्सक और वार्ड ब्वाय की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। दोनों को रेयान इंटरनेशनल में बने कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, लगातार चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने से उनके सहकर्मियों में डर बैठ गया है। जिला अस्पताल में तो बगैर पीपीई किट के ही चिकित्सा कर्मी सेवाएं दे रहे हैं, ऐसे में उनमें कोरोना होने का खतरा बढ़ गया है। शहर में 15 संक्रमित

कुल 27 कोरोना मरीजों में 15 शहर के ही हैं। इनमें इंदिरा नगर, स्वराज नगर, साकेत नगर, कैपरगंज, हनुमंत नगर, अंबेडकर नगर, आचार्य द्विवेदी नगर, जहानाबाद, तेलियाकोट और लोधवारी में एक-एक मरीज, जबकि निराला नगर में दो और वजीरगंज में एक संक्रमित मिला है। इनके अलावा अटौरा बुजुर्ग के चौबेपुर, सलोन, महराजगंज, ऐहार, तमनपुर, लालगंज मिल एरिया के सिद्धार्थ नगर और नई बस्ती में देवानंदपुर में एक-एक मरीज मिला है।

मरीजों की संख्या 562

जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या 562 हो गई है। इनमें सक्रिय मरीज 222 हैं। 325 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 16 मरीजो की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि सतर्कता और सावधानी से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है। दो गज की दूरी मास्क बहुत जरूरी, इसका पालन करें और खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस