Move to Jagran APP

आरपीएफ को सूचना का इंतजार, अफसरों का जानकारी से इन्कार

लोको पायलट द्वारा सोशल मीडिया पर आत्महत्या की पोस्ट डालने का मामला

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:08 AM (IST)
आरपीएफ को सूचना का इंतजार, अफसरों का जानकारी से इन्कार
आरपीएफ को सूचना का इंतजार, अफसरों का जानकारी से इन्कार

रायबरेली : सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा बयां करते हुए आत्महत्या की बात लिखने वाले लोको पायलट के बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी किसी के पास नहीं है। आरपीएफ को विभागीय सूचना का इंतजार है जबकि अफसर प्रकरण की जानकारी से इन्कार कर रहे हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन पर तैनात बलिया के रहने वाले एक लोको पायलट का पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसमें उसने पारिवारिक विवाद का जिक्र करते हुए नौकरी से इस्तीफा देने और आत्महत्या करने की बात लिखी थी। इस पोस्ट के वायरल होने और अखबारों में खबरें छपने के बाद जीआरपी हरकत में आई और पड़ताल की। थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि चार नवंबर से लोको पायलट मेडिकल पर है। विभाग को जो पत्र भेजा गया था वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन से पोस्ट किया गया है। फिलहाल, रायबरेली जीआरपी के क्षेत्र का मामला नहीं है। वहीं आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रमोद अवस्थी का कहना है कि जब तक विभागीय सूचना नहीं मिलती, तब तक जांच नहीं की जा सकती। उत्तर रेलवे लखनऊ के एडीआरएम अमित श्रीवास्तव से जब बात की गई तो उन्होंने भी मामले की जानकारी से इन्कार किया। कहा कि अगर, लोको पायलट को रेलवे से कोई समस्या है तो बताए, उसे दिखवाया जाएगा।

अनुशासनहीनता पर सहायक अध्यापक निलंबित रायबरेली : शिक्षा के साथ निर्वाचन के दायित्व का निर्वहन करने में लापरवाही बरतना सहायक अध्यापक को भारी पड़ गया। बीईओ की निरीक्षण आख्या के बाद बीएसए ने निलंबित कर दिया।

मामला दीनशाह गौरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय टीकर अगाचीपुर का है। यहां पर तैनात सहायक अध्यापक मान सिंह 21 नवंबर से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। बीएलओ के साथ ही स्नातक शिक्षक निर्वाचन में इनकी ड्यूटी लगाई गई है। 23 नवंबर के प्रशिक्षण में भी शामिल नहीं हुए। बीएसए ने निलंबित करते हुए बीआरसी में संबद्ध कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.