Move to Jagran APP

परशदेपुर के जर्जर मंदिरों की बदलेगी सूरत

संसू, परशदेपुर (रायबरेली) : कस्बे के मंदिरों की बदहाली अब दूर होगी। नगर पंचायत के साथ मि

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 11:47 PM (IST)
परशदेपुर के जर्जर मंदिरों की बदलेगी सूरत
परशदेपुर के जर्जर मंदिरों की बदलेगी सूरत

संसू, परशदेपुर (रायबरेली) : कस्बे के मंदिरों की बदहाली अब दूर होगी। नगर पंचायत के साथ मिलकर कस्बे के लोगों ने इसका बीड़ा उठाया है। नगर पंचायत बजट खर्च करेगी तो लोग श्रमदान करेंगे। इसी तरह कस्बे के मंदिरों का जीर्णोद्धार होगा। इसकी शुरुआत शुक्रवार को हो गई।

loksabha election banner

नगर पंचायत क्षेत्र के महाबीरन मोहल्ला स्थित खंडेश्वर महादेव मंदिर परिसर में चेयरमैन विनोद कौशल की अगुवाई में लोग इकट्ठा हुए। यहां श्रमदान कर मंदिर व परिसर के पास काफी दिनों से फैली गंदगी को साफ किया गया। किसी ने फावड़ा उठाया तो किसी ने झाड़ू तो कोई पलरे में कूड़ा लेकर फेंक रहा था। मोहल्ले के भगौती ने बताया कि यह मंदिर अंग्रेजों के जमाने में बना था। पास के गांव टंटापुर में लगान वसूली के विरोध में जब बवाल हुआ तो इस मंदिर का शिव¨लग गायब हो गया था। तब से अभी तक इसमें शिव¨लग की स्थापना नहीं हुई। लोगों ने पूजा-पाठ के लिए भगवान की मूर्ति रख ली। चेयरमैन ने बताया कि इस मंदिर में लोगों के सहयोग से शिवरात्रि से पहले इस मंदिर का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। उसके बाद शिव¨लग की स्थापना होगी। इसी तरह अन्य मंदिरों का भी जीर्णोद्धार कराया जाएगा। इस अवसर पर रामबक्श, धर्मराज, रामनिधि, लालबाबू, जियाराम, अजय कौशल, अनिल, श्याम बहादुर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.