Move to Jagran APP

रेखा ने रायबरेली के लिए दिए 2.5 करोड़ रुपये

फिल्मी नायिका रेखा गणोशन का रायबरेली से यूं तो कोई सीधा नाता नहीं है मगर, यहां से उन्हें मोह जाग उठा।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 01:42 PM (IST)
रेखा ने रायबरेली के लिए दिए 2.5 करोड़ रुपये
रेखा ने रायबरेली के लिए दिए 2.5 करोड़ रुपये

रायबरेली (रसिक द्विवेदी)। फिल्मी दुनिया में अपनी अदाकारी से सबका दिल जीतने वाली अभिनेत्री रेखा ने रायबरेली पर नजर-ए-इनायत की है। यहां के विकास कार्यों के लिए उन्होंने अपनी सांसद निधि से 2.5 करोड़ रुपये दिए हैं। इन रुपयों से बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए काम कराया गया है।

loksabha election banner

फिल्मी नायिका रेखा गणोशन का रायबरेली से यूं तो कोई सीधा नाता नहीं है। मगर, यहां से उन्हें मोह जाग उठा। बताते हैं कि उन्होंने खुद संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने के लिए सांसद निधि खर्च करने की इच्छा जताई।

हालांकि, इससे पूर्व राज्यसभा सदस्य कैप्टन सतीश शर्मा भी रायबरेली की बेहतरी के लिए अपनी सांसद निधि दे चुके हैं। मगर, फिल्मी दुनिया से जुड़ी शख्सियत पहली बार इस जिले पर मेहरबान हुई हैं। विकास भवन के आंकड़े बताते हैं कि जनवरी 2017 में रेखा की सांसद निधि से रायबरेली को 1.44 करोड़ रुपये की धनराशि मिली।

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर में ओवरब्रिज से नीचे गिरा ट्रक, दो गंभीर रूप से घायल

इससे सोलर लाइट, हैंडपंप, इंटरलॉकिंग, सीसी रोड बनाने का काम हुआ। अक्टूबर 2017 में स्वीकृति 1.42 करोड़ की निधि से 1.06 करोड़ प्रशासन को मिल चुके है। शेष 25 फीसद राशि विकास कार्य पूर्ण होने पर मिलने हैं।सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा कहते हैं, रायबरेली में विकास कार्यों के लिए सांसद रेखा स्वयं आगे आईं हैं। भविष्य में सांसद कपिल सिब्बल भी यहां की बेहतरी में सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें: सेना में सिविल कर्मियों की भर्ती पर लगी रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.