Move to Jagran APP

मेजबान रायबरेली और झांसी में होगी खिताबी भिड़ंत

रायबरेली : मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में चल रहे रायबरेली गोल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता की खिताब

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 12:09 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 12:09 AM (IST)
मेजबान रायबरेली और झांसी में होगी खिताबी भिड़ंत
मेजबान रायबरेली और झांसी में होगी खिताबी भिड़ंत

रायबरेली : मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में चल रहे रायबरेली गोल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता की खिताबी जंग मेजबान रायबरेली और झांसी की टीम के बीच होगी। अंडर-14 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेले गए सेमीफाइनल में रायबरेली ने प्रतापगढ़ और झांसी ने अटगवां को शिकस्त दी। सोमवार को फाइनल मैच खेला जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले सेवानिवृत्त सीडीओ विजय ¨सह, संतोष गुप्ता, हारून खान, देवेंद्र कुमार त्रिवेदी, शशिकांत शर्मा सभी टीमों के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर उत्साहवर्धन किया। अबू युसुफ और सुनील कुमार तिवारी ने बैज लगाकर सम्मानित किया। पहला क्वार्टर फाइनल मैच अटगवां और लखनऊ के बीच खेला गया। एकतरफा मुकाबले में अटगवां ने 13-0 से शिकस्त दी। दूसरे क्वार्टर फाइनल में झांसी ने बनारस को 5-1, प्रतापगढ़ ने फतेहपुर को 4-1 से हराया। पहला सेमीफाइनल मैच झांसी और अटगवां के मध्य खेला गया। इसमें झांसी ने 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान रायबरेली ने प्रतापगढ़ को 5-1 से शिकस्त दी। इसमें अभिज्ञान ने एक, जबकि सक्षम और अविरल ने 2-2 गोल किए। प्रतापगढ़ की ओर से फहद ने एक गोल किया। निर्णायक की भूमिका मनीष, मुकर्रम, अनितेश, विवेक, तारिक, सुधीर, अशोक और स्मिता दुबे ने निभाई। इस मौके पर शैलेंद्र ¨सह, राममोहन श्रीवास्तव, एसपी त्यागी, मुन्नालाल साहू, मो. फरीद, महेंद्र ¨सह, अतुल श्रीवास्तव, अजय ¨सह, आलोक कुमार गुप्ता मौजूद रहे। इनसेट

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का होगा सम्मान

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गोरखपुर के दिवाकर राम को सम्मानित किया जाएगा। हॉकी कोच संतोष कुमार ने बताया कि सोमवार को फाइनल मैच में बतौर विशिष्ट अतिथि होंगे। उन्होंने अब तक जूनियर और सीनियर में कई अंतर्राष्ट्रीय मैचों में प्रतिभाग किया है। 2007, 2008 में जूनियर इंडिया की टीम से प्रतिनिधित्व किया है। वहीं 2008 और 2009 में टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इसके अलावा प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह हॉकी प्रतियोगिता में सीनियर टीम से दो बार खेल चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.