रायबरेली : विधानसभा के चुनाव नजदीक आते ही प्रशासनिक अमले में भी सरगर्मियां तेज हो गई है। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए शनिवार को ब्लाक सभागार में एसडीएम ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में अव्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद किसी भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी की सार्वजनिक भवन व दीवारों पर झंडा, बैनर, पोस्टर, होल्डिग, दीवार पेंटिग नहीं दिखनी चाहिए। कोतवाली परिसर में प्रचार प्रसार वाले बैनर पोस्टर तत्काल हटा दिए जाएं। किसी भी राजनीतिक दल के पार्टी कार्यालय में अधिकतम तीन झंडे ही लगाए जा सकते हैं। पार्टी कार्यकर्ता अपने निजी वाहन पर अधिकतम तीन झंडे ही लगा सकता है। जनसभा, पद यात्रा, वाहन रैली अथवा धरना प्रदर्शन प्रतिबंधित है। सरकारी भवनों व कार्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व राष्ट्रपति के अलावा अन्य तस्वीरें नहीं होनी चाहिए। जोनल मजिस्ट्रेट एजाज अहमद, तहसीलदार अजय कुमार गुप्ता, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह, बीडीओ तेजराम वर्मा, हरिश्चंद्र गुप्ता, कमलेश बहादुर सिंह, कोतवाल शिव शंकर सिंह, आशुतोष त्रिपाठी मौजूद रहे।

-----------------

निष्पक्ष और निडर होकर करें मतदान संसू, खीरों (रायबरेली) : क्षेत्र के कई गांवों का शनिवार को सीओ ने पुलिस फोर्स के साथ निरीक्षण किया। सीओ ने मतदान केंद्रों को भी देखा। इसके साथ ही ग्रामीणों से बात करके समस्याओं की जानकारी ली और सभी से निष्पक्ष और निडर होकर मतदान करने की अपील की।

सीओ लालगंज महिपाल पाठक इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ खीरों, हरीपुर मिर्दहा, अतरहर, डोंडेपुर, ऐंधी, दृगपालगंज, जेरी, बेहटा सातनपुर, गोनामऊ ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया। सीओ ने भरोसा दिलाया कि प्रशासन ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। सभी मतदाता किसी के बहकावे, डराने, धमकाने या लालच में आकर मतदान न करें। किसी भी तरह की दिक्कत आने पर पुलिस को सूचित करें। मतदान के दौरान अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सीओ ने बताया कि निष्पक्ष मतदान कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर खामियों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें शीघ्र दूर करा दिया जाएगा।

Edited By: Jagran