Move to Jagran APP

धरने के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में उठापटक, प्रभारी को हटाया

रायबरेली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका संगठन को उस समय झटका लगा जब धरने के दौर

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 12:05 AM (IST)
धरने के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में उठापटक, प्रभारी को हटाया
धरने के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में उठापटक, प्रभारी को हटाया

रायबरेली : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका संगठन को उस समय झटका लगा, जब धरने के दौरान ही बिखराव हो गया। संगठन में जिला प्रभारी पद पर तैनात रहे राकेश शुक्ला को हटा दिया गया। वहीं उनकी जगह अनूप मिश्रा को प्रभारी जिम्मेदारी दे दी गई।

loksabha election banner

अचानक संगठन में हुए उठापटक से जहां धरना प्रभावित होने लगा है। वहीं असमंजस के भाव भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं में उत्पन्न होने लगे हैं। आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन की ओर से विकास भवन में धरना चल रहा है। इसमें जिले भर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका एकत्र हो रही हैं। शनिवार को उस समय आपसी मनमुटाव हो गया, जब जिले के दूसरे संगठन में रहे अनूप मिश्रा को मंच पर बुला लिया गया। इसके बाद बिखराव की स्थिति उत्पन्न होने लगी। पदाधिकारियों के बीच ही कहासुनी भी होने लगी। उधर, प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जिला प्रभारी पद से राकेश कुमार शुक्ला को हटाने का पत्र जारी कर दिया गया। साथ ही सहमति से अनूप मिश्रा को प्रभारी की जिम्मेदारी दे दी गई। इससे अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी पशोपेश में हैं। इनकी सुनें

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के हित से कोई समझौता नहीं होगा। संगठन में कुछ स्वार्थी तत्वों को शामिल करने की कोशिश हो रही थी। इसी का विरोध किया। साजिशन बाहर कर दिया गया है। अपने समर्थकों के साथ शनिवार को धरने का बहिष्कार कर दिया है। जल्द ही दूसरे संगठन में हिस्सा बनकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

राकेश कुमार शुक्ला, पूर्व जिला प्रभारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका एसोसिएशन दोनों संगठन को एक करने की कोशिश की गई। इसीलिए अनूप मिश्रा को मंच पर बुलाया गया। संगठन विरोधी गतिविधियों के चलते राकेश कुमार शुक्ला को पद से प्रदेश अध्यक्ष ने हटा दिया है। आंदोलन कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। सोमवार को शासनादेश की प्रतियां जलाकर विरोध जताया गया है।

लीना पांडेय, जिलाध्यक्ष आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.