Move to Jagran APP

डीएम आए न सीडीओ..ये विधायकों का अपमान

रायबरेली : शहर स्थित विकास भवन के सभागार में बुधवार को आयोजित ग्राम पंचायत विकास योजना की

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:43 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 12:43 AM (IST)
डीएम आए न सीडीओ..ये विधायकों का अपमान
डीएम आए न सीडीओ..ये विधायकों का अपमान

रायबरेली : शहर स्थित विकास भवन के सभागार में बुधवार को आयोजित ग्राम पंचायत विकास योजना की कार्यशाला में पहुंचे एमएलसी वहां पर डीएम, सीडीओ व अन्य अफसरों की खाली कुर्सी देख भड़क उठे। उन्होंने इसे विधायकों का अपमान ही नहीं बताया, बल्कि लेटलतीफ पहुंचे अफसरानों को भी खूब खरीखोटी सुनाई।

loksabha election banner

इस कार्यशाला के आयोजन का मुख्य उद्देश्य जीपीडीपी के प्रचार-प्रसार करना था। इसमें मीडिया और तमाम ग्राम प्रधानों को बुलाया गया था। विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप ¨सह को भी आमंत्रित किया गया था। 11 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होनी थी। पहले से तय समयानुसार एमएलसी विकास भवन के महात्मा गांधी सभागार पहुंच गए। मगर, वहां पर न तो डीएम संजय खत्री थे और न ही सीडीओ राकेश कुमार। जिले के दोनों आलाधिकारियों की कुर्सी खाली पड़ी थी। अन्य कोई जिम्मेदार अफसर भी एमएलसी को नहीं दिखा। इस पर एमएलसी नाराज हो गए। करीब आधे घंटे बाद सीडीओ अन्य अफसरों के साथ सभागार पहुंचे। एमएलसी ने उनसे इस रवैये पर नाराजगी जताई। कहा कि यह संवेदनहीन प्रशासन की निशानी है। विधायकों को बुलाकर बैठा लेना और फिर खुद न आना, विधायकों की अवमानना है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस रवैये की शिकायत मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व शासन स्तर के अन्य बड़े अफसरों से की जाएगी।

चुपके से हटाई डीएम की खाली कुर्सी

अफसरों के रवैये से खफा एमएलसी ने डीएम की खाली कुर्सी देख कहा कि यहां प्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाना है। लेकिन, डीएम अब तक नहीं आए। जिनकी अध्यक्षता में कार्यक्रम होना है, उसका ही यहां कोई अता-पता नहीं। एमएलसी की यह बातें सुन अफसरों ने बिना किसी को भनक लगे, चुपचाप डीएम की कुर्सी ही हटा दी। इसके बाद उनकी जगह सीडीओ कुर्सी डालकर बैठ गए।

..तो मुझे क्यों बुलाया

एमएलसी अफसरों के रवैये को लेकर प्रशासन पर कटाक्ष कर रहे थे। लेकिन, जिम्मेदारों के पास इनका कोई जवाब नहीं था। सभागार में बैठे एक अधिकारी ने कहा कि मीडिया का कार्यक्रम है। मीडिया कर्मियों के न आने के कारण अफसर नहीं थे। इस पर भी एमएलसी और भड़क उठे। कहा कि जब मीडिया का कार्यक्रम था तो उन्हें क्यों बुलाया गया। उन्हें आमंत्रण को भेजा गया था। इसका उत्तर किसी भी अधिकारी ने नहीं दिया।

गहमागहमी के बीच हुई कार्यशाला

करीब 45 मिनट तक गहमागहमी का माहौल रहा। इसके बाद एमएलसी और सीडीओ ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यशाला की शुरूआत की। लखनऊ से आईं डॉ.प्रीती ने ग्राम पंचायत विकास योजना के बारे में विस्तार से बताया। योजना कब बनी और इसके सहारे कैसे गांवों का विकास होता है, इस पर जानकारी दी गई। सीडीओ ने प्रधानों से योजना में सहयोग की मांग की। डीपीआरओ उपेंद्र राज ¨सह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान डीसी मनरेगा पवन कुमार ¨सह, एसीएमओ डॉ. एसके चक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.