Move to Jagran APP

बैड¨मटन में काजल बनीं चैंपियन

जासं, रायबरेली : एफजी कॉलेज में चल रही बैड¨मटन प्रतियोगिता का शनिवार को फाइनल मैच खेला

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:49 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:49 PM (IST)
बैड¨मटन में काजल बनीं चैंपियन
बैड¨मटन में काजल बनीं चैंपियन

जासं, रायबरेली : एफजी कॉलेज में चल रही बैड¨मटन प्रतियोगिता का शनिवार को फाइनल मैच खेला गया। इसमें काजल दीप्ति को 2-1 से हराकर चैंपियन बनीं। पहले चार स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों का अंतर महाविद्यालयीय प्रतियोगिता में चयन किया गया।

loksabha election banner

प्रतियोगिता में 16 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। पहले दिन दीप्ति ने पल्लवी को 21-5, सौम्या ¨सह ने शिक्षा त्रिपाठी को 21-9, प्रगति वर्मा ने रंजना तिवारी को 21-5, सीता ने अनुप्रिया को 21-7, नेहा भारती ने दीपिका ¨सह को 21-12, दीपाली शुक्ल ने अदिति ¨सह को 21-6, पुष्पा ने आरती को 21-6, काजल गौतम ने राखी ¨सह को 21-3 से हराया। प्रथम क्वार्टर फाइनल में दीप्ति शुक्ला ने सौम्या ¨सह को 21-5 अंकों से हराया। दूसरे मुकाबले में सीता ने प्रगति वर्मा को 21-12, तीसरे में नेहा भारती ने दीपाली को 21-6, चौथे में काजल ने पुष्पा को 21-1 से पराजित किया। सेमीफाइनल में दीप्ति शुक्ला ने सीता को 21-4 और काजल गौतम ने नेहा भारती को 21-12 अंकों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच काफी संघर्षपूर्ण रहा। दीप्ति शुक्ला ने पहले मैच में काजल गौतम को 22-20 से हराया। दूसरे और तीसरे मैच में काजल ने वापसी करते हुए 21-18 और 21-19 से दीप्ति को हराकर लगातार दूसरे वर्ष कालेज की बैडमिंटन प्रतियोगिता की विजेता बनीं। तीसरे स्थान के लिए सीता और नेहा भारती के बीच खेला गया। सीता ने 21-16, 10-21 और 21-16 से जीतकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के आधार पर कॉलेज की बैड¨मटन टीम का चयन हुआ। इसमें काजल गौतम, दीप्ति शुक्ला, सीता और नेहा भारती अंतरमहाविद्यालयीय प्रतियोगिता के लिए चयनित की गई। डॉ. सी. लाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्राचार्य डॉ. आदर्श कुमार, क्रीड़ा समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी ने विजेताओं को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. दिनकर त्रिपाठी, राजेश कुमार, निरंजन कुमार ¨सह, विनय कुमार ¨सह, अर¨वद ¨सह आदि मौजूद रहे। सीके नायडू ट्राफी के लिये खिलाड़ियों ने दिखाया दम

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (आरडीसीए) की ओर से अंडर-23 आयु वर्ग का जिलास्तरीय क्रिकेट ट्रायल मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ। इसमें पंजीकृत खिलाड़ियों ने दमखम का प्रदर्शन किया। पूर्व रणजी ट्राफी खिलाड़ियों वाली चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता उबैद कमाल ने दिनभर ट्रायल में आए खिलाडियों की बै¨टग, बा¨लग, विकेट की¨पग व फी¨ल्डग के सभी पहलुओं को देखा। साथ ही उनकी खेल तकनीक पर पैनी नजर रखते हुए उनकी प्रतिभा को गहराई से परखा। इसके बाद खिलाड़ियों का चयन सूची जारी की गई। एसोसिएशन सचिव मोहम्मद फहीम ने बताया कि चयन समिति द्वारा ट्रायल में प्रर्दशन के आधार पर खिलाड़ियों को चयनित किया गया है। यूपीसीए के अनुमोदन के बाद सूची जारी की जायेगी। खिलाड़ियों को सीके नायडू ट्राफी के लिये यूपी में चयन के लिए होने ट्रायल में मौका दिया जाएगा। खिलाड़ियों को किया सम्मानित

रॉयन इंटरनेशनल स्कूल में 23वीं राष्ट्रीय किक बॉ¨क्सग प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य बिनीश नायर ने स्वर्ण पदक विजेता धम्मा दृष्टि, अनुष्का पांडेय, रजत पदक विजेता श्रद्धा यादव, अर्शिका श्रीवास्तव, अंजली यादव, जबकि कांस्य पदक विजेता स्वर्णिमा द्विवेदी, आदित्य चैबे, उदय प्रताप ¨सह को सम्मानित किया। इस अवसर पर अभिषेक द्विवेदी, पीएन शुक्ला, रीना मिश्रा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.