Move to Jagran APP

महीनेभर में चौथी बार हाईवोल्टेज, फुंके घरेलू उपकरण

रायबरेली : पावर कॉरपोरेशन का हाल निराला है। कभी पूरी रात अंधेरे में रखता है तो कभी

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:12 AM (IST)
महीनेभर में चौथी बार हाईवोल्टेज, फुंके घरेलू उपकरण
महीनेभर में चौथी बार हाईवोल्टेज, फुंके घरेलू उपकरण

रायबरेली : पावर कॉरपोरेशन का हाल निराला है। कभी पूरी रात अंधेरे में रखता है तो कभी इतनी पावर दे देता है कि उपकरण ही झेल न सके। विभाग की इस अव्यवस्था से शहर के बजरंग नगर के लोगों में नाराजगी है। लोगों ने इसमें सुधार की मांग की है।

loksabha election banner

शहर का बजरंग नगर, राजघाट, न्यू राना नगर इलाका बिजली विभाग की लापरवाही से त्रस्त है। बिजली की लाइनों में शायद ही इतनी खराबी कहीं आती होगी, जितनी इस इलाके में रहती है। जब बत्ती गुल होती है तो घंटों का इंतजार कराती है। मंगलवार को तो हद ही हो गई। बजरंग नगर में हाईवोल्टेज आने से कई घरों में बिजली के उपकरण फुंक गए। यहां के बासुकी वाजपेयी, जेएस शुक्ला समेत अन्य लोगों का कहना है कि एक महीने में ऐसा चौथी बार हुआ है। इलाके में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। कभी घंटों बिजली गुल रहती है। शिकायतों पर भी सुनवाई नहीं होती। तो कभी इतना वोल्टेज आता है कि उपकरण जल जाते हैं। यह सब अभियंताओं की लापरवाही से हो रहा है। मगर, जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैँ। उधर, एसडीओ द्वितीय अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। जांच कराई जाएगी।

नए एसडीओ ने संभाला कार्यभार

रायबरेली : विद्युत वितरण खंड द्वितीय के उपखंड त्रिपुला में नए उपखंड अधिकारी रवि यादव ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। रवि इससे पहले झांसी में तैनात थे। बुधवार को उन्होंने गोरा बाजार स्थित खंड कार्यालय पहुंच कर एक्सईएन घनश्याम से मुलाकात की। एसडीओ ने कहा कि बिजली आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करना, राजस्व वसूली बढ़ाना और उपभोक्ताओं की समस्याओं को तत्काल दूर कराना उनकी प्राथमिकता होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.