Move to Jagran APP

पांचवी की छात्रा का दीवार से लड़ाया सिर, शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रायबरेली : शहर में एक निजी स्कूल की शिक्षिका ने गुरुवार को होमवर्क पूरा न करने पर पां

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:12 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:12 AM (IST)
पांचवी की छात्रा का दीवार से लड़ाया सिर, शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पांचवी की छात्रा का दीवार से लड़ाया सिर, शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रायबरेली : शहर में एक निजी स्कूल की शिक्षिका ने गुरुवार को होमवर्क पूरा न करने पर पांचवी कक्षा की छात्रा की पिटाई कर दी। फिर उसका सिर पकड़कर दीवार में पटक दिया। धमकाया कि घर पर बताया तो फिर मार पड़ेगी। रात में जब छात्रा को उसकी मां सुलाने लगी तो सिर पर लगी चोट का पता चला। परिजनों ने देर रात शिक्षिका के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

इंदिरा नगर निवासी अनिल कुमार ¨सह की बेटी जान्हवी ¨सह (10) दयावती मोदी पब्लिक स्कूल, जेल रोड में कक्षा पांच की छात्रा है। वह गुरुवार को स्कूल पढ़ने गई थी। आरोप है कि क्लास में शिक्षिका निधि शर्मा ने उसे आगे बुलाया। कहा कि तुम ठीक से पढ़ाई नहीं करती हो। होमवर्क भी पूरा नहीं रहता। उसके बाद शिक्षिका ने क्लास में ही जान्हवी को पीट दिया। फिर पता नहीं क्यों अध्यापिका को और गुस्सा आ गया और उन्होंने छात्रा का सिर दीवार में दे मारा। चोट गहरी लगने के कारण छात्रा बेहोश हो गई। पानी की छीटें मारकर उसे उठाया गया। शिक्षिका ने छात्रा से कहा कि अगर ये बात घर पर बतायी तो स्कूल में पढ़ने नहीं दूंगी। तुम्हें फिर खूब मार पड़ेगी।

छुट्टी होने के बाद डरी सहमी छात्रा घर चली आई। उसने घर पर किसी को कुछ नहीं बताया। रात में जब उसकी मां ने उसे सुलाने के लिए सिर पर हाथ फेरा तो सारी बात सामने आ गई। रात लगभग दस बजे अनिल ¨सह अपनी बेटी को लेकर कोतवाली पहुंचे। तहरीर दी। बच्ची का मेडिकल कराने के बाद मारपीट की धारा में शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। विवेचक हरिशरण ¨सह ने बताया कि मुहर्रम का अवकाश होने के चलते स्कूल बंद था। सोमवार को स्कूल जाकर शिक्षिका का बयान लिया जाएगा। बच्ची के पिता से भी बात हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.