Move to Jagran APP

अंडरपास में गिरकर मरीं चार गायें और एक बछड़ा

डलमऊ (रायबरेली) : गदागंज थाना क्षेत्र के पूरे धूता, मिश्री गांव के पास बने रेलवे अंडर पास में

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:37 PM (IST)
अंडरपास में गिरकर मरीं चार गायें और एक बछड़ा
अंडरपास में गिरकर मरीं चार गायें और एक बछड़ा

डलमऊ (रायबरेली) : गदागंज थाना क्षेत्र के पूरे धूता, मिश्री गांव के पास बने रेलवे अंडर पास में देर रात पांच गाय व एक बछड़ा गिर गए। जिसमें चार गायें व बछड़े की दर्दनाक मौत हो गई। एक गाय जख्मी हुई, उसकी हालत भी नाजुक है। स्थानीय लोगों ने इसके लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

उक्त रेलवे अंडर पास की गहराई लगभग 25 फीट है। गांव वालों की मानें तो किसी खतरनाक जानवर के पीछा करने पर गोवंश भागे होंगे। क्योंकि रेलवे अंडर पास में ऊंचाई की ओर अवरोध नहीं बनाया गया। अंधेरे की वजह से गोवंश लगभग 25 फीट ऊंचाई से अकस्मात गिर गए। जिसकी वजह से छह में से पांच गोवंशों की जान चली गई। सुबह उस अंडर पास से जब ग्रामीण गुजरे तो वीभत्स दृश्य देख अचंभित हो गए। कुछ ही देर में पूरा गांव वहां इकट्ठा हो गया। ग्राम प्रधान गयाबक्स ¨सह ने घटना की सूचना गदागंज पुलिस को दी। फिर पशु चिकित्सक को बुलाकर दर्द से तड़प रही एक गाय का उपचार कराया गया। उसके बाद ग्रामीणों की मदद से मृत मवेशियों को गांव से कुछ दूरी पर गड्ढा खोदकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। गदागंज थाना प्रभारी रवेंद्र कुमार ने कि तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेंगे।

कुसूरवार रेलवे और ठेकेदार, क्यों नहीं की गई बैरीके¨डग

पूरे धूता गांव के लोगों का कहना है कि अगर अंडरपास बनाते वक्त सुरक्षा का ध्यान रखा जाता तो गोवंशों की जान बचायी जा सकती है। भविष्य में फिर हादसे होंगे अगर इस पर रे¨लग या बैरीके¨डग नहीं की गई। इसके लिए पूरी तरह से रेलवे जिम्मेदार है। आमजन की सहूलियत के लिए अंडर पास तो बना दिया लेकिन इन बेजुबानों की सुरक्षा के लिए रे¨लग नहीं बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.