Move to Jagran APP

पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार

सराफा व्यवसायी से हुई लूट का राजफाश मुठभेड़ में एक बदमाश के दोनों पैरों में लगी गोली लालगंज पुलिस और एसओजी को एसपी ने दिया 15 हजार का पुरस्कार लुटेरे भेजे गए जेल

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:08 AM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार

रायबरेली : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे मगहरन गांव के पास शुक्रवार देर रात बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें एसओजी का एक सिपाही जख्मी हो गया। जवाबी फायरिग में एक बदमाश के दोनों पैरों में गोली लग गई। फिर पुलिस ने तेजी दिखाकर पांच बदमाशों को दबोच लिया। उनके पास 28 जुलाई को सर्राफा व्यवसायी से लूटी गई ज्वैलरी भी बरामद की गई है। एसपी ने लालगंज पुलिस व एसओजी टीम को 15 हजार रुपये पुरस्कार दिया है।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने शनिवार को पुलिस ऑफिस में प्रेस वार्ता करके बताया कि लालगंज के सर्राफा मंडी निवासी आशीष वाजपेयी शुक्रवार के दिन बाइक से पूरे सरदार मजरे जगतपुर गढी से लौट रहे थे। तभी रास्ते में बदमाशों ने मारपीट कर उनसे लगभग एक किलो चांदी और 20 ग्राम सोने के जेवरात छीन लिए थे। इस वारदात का खुलासा करने के लिए एसपी स्वप्निल ममगाईं ने लालगंज पुलिस के साथ एसओजी टीम को लगाया। शनिवार की रात करीब दस बजे मुखबिर से सूचना मिली कि सर्राफ को लूटने वाले पांच बदमाश लालगंज-फतेहपुर मार्ग पर पूरे मगहरन गांव के पास इकट्ठा होकर माल का बंटवारा कर रहे हैं। पुलिस ने तत्काल बदमाशों की घेराबंदी कर ली। तभी पुलिस टीम पर फायर हो गया। जिसमें एसओजी के सिपाही सुरेश कुमार के हाथ को छूते हुए गोली निकल गई। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायर किया। जिसमें बदमाश रत्नेश उर्फ सोनू निवासी पूरे मेहरबान मजरे बेहटाखुर्द थाना भदोखर के दोनों पैरों में गोली लग गई। दूसरे बदमाश भागने लगे। जिन्हें घेराबंदी करके पकड़ लिया गया। उनकी पहचान श्रीकांत उर्फ छोटू निवासी बहेरिया का पुरवा, रतापुर थाना मिल एरिया, नवनीत यादव उर्फ छोटू, विमलेश यादव निवासीगण पूरे सरदार मजरे जगतपुर रामगढ़ी और लवकुश यादव निवासी जहानपुर कोडर थाना भदोखर के रूप में हुई है। घायल बदमाश का इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है।

दो किलो चांदी, 24 ग्राम सोना बरामद

एएसपी ने बताया कि बदमाशों के पास से 2.196 किलो चांदी व 24.50 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं। इस गिरोह ने और कहां-कहां वारदातें की हैं, इसके लिए अभी पूछताछ की जाएगी।

टीम-22 ने किया कमाल

लूटकांड का खुलासा करने के लिए प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर प्रजापति व एसओजी टीम प्रभारी अमरेश त्रिपाठी समेत तीन उपनिरीक्षक, तीन मुख्य आरक्षी व 14 आरक्षियों की टीम बनाई गई। इस खुलासे पर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विवेक शर्मा समेत दीपचंद्र गुप्ता, आभूषण व्यवसायी विमलेश अग्निहोत्री, रोहित सोनी, कैलाश वाजपेयी आदि ने पुलिस टीम को बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.