रायबरेली : जिले में 24 घंटे के भीतर डेंगू के चार नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक का उपचार जिला अस्पताल में और दूसरे का लखनऊ में चल रहा है। दो मरीजों को खोजा जा रहा है, लेकिन उनकी जानकारी नहीं मिल रही है। कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है, तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं।

बुधवार को बछरावां निवासी शख्स की डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव आई। उसका इलाज लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा है। उसके घर व आसपास एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया है। साथ ही आसपास रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। ऊंचाहार से आए मरीज का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। उसके घर के आसपास भी स्वच्छता अभियान चलाया गया है। सरेनी और मधुकरपुर के दो मरीजों ने सैंपल दिया था, जिनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इन्होंने अपना जो मोबाइल नंबर दिया था, उन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है, ताकि समय से उपचार शुरू कराया जा सके। जिला मलेरिया अधिकारी डा. रितु श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में इस वर्ष अब तक डेंगू के 11 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से छह पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। अन्य की हालत भी ज्यादा गंभीर नहीं है।

मिली 11 हजार वैक्सीन

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि वैक्सीन न होने के कारण बुधवार को टीकाकरण नहीं हो सका। गुरुवार के लिए 11 हजार वैक्सीन मिली है। सेंटरों पर सीमित संख्या में ही टीकाकरण हो सकेगा। 17 सितंबर को फिर से मेगा कैंप लगने जा रहा है, इसी की तैयारियां विभाग द्वारा की जा रही हैं।

Edited By: Jagran