Move to Jagran APP

बीस घंटे से बिजली संकट झेल रहे 17 हजार उपभोक्ता

जगतपुर के साथ दीनशाह गौरा और सलोन की कई ग्राम पंचायतों की भी बिजली है गुल

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:56 PM (IST)
बीस घंटे से बिजली संकट झेल रहे 17 हजार उपभोक्ता
बीस घंटे से बिजली संकट झेल रहे 17 हजार उपभोक्ता

रायबरेली : करीब 17 हजार उपभोक्ता 20 घंटे से बिजली संकट झेल रहे हैं। सिर्फ जगतपुर ही नहीं बल्कि उपकेंद्र से जुड़े सलोन और दीनशाह गौरा ब्लॉक क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित है। गर्मी के कारण लोग बेहाल हैं तो खेती का काम भी प्रभावित हो रहा है। इसे लेकर लोगों में नाराजगी है।

loksabha election banner

बिजली उपकेंद्र जगतपुर से इलाके के गांवों के अलावा सलोन और दीनशाह गौरा ब्लॉक क्षेत्र के तमाम गांवों को भी बिजली मुहैया कराई जाती है। तीनों ब्लॉकों के करीब 17 हजार उपभोक्ता इस उपकेंद्र के सहारे हैं। बताते हैं कि मंगलवार की शाम अचानक बिजली आपूर्ति ठप हो गई। एकाएक पूरे क्षेत्र की आपूर्ति बंद हुई तो अफसर सकते में आ गए। छानबीन की गई तो पता चला कि खराबी ट्रांसमिशन से है। उम्मीद थी इसके दुरुस्त होने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो जाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। उपकेंद्र की 33 केवी लाइन में गड़बड़ी के कारण बिजली आपूर्ति शुरू न हो सकी। अब विभाग के अभियंताओं की टीम इस लाइन की पेट्रोलिग में जुटी है, ताकि पता लगाया जा सके कि खराबी कहां आई। उधर, उमस भरी गर्मी में बिजली न आने के कारण लोग परेशान हैं। तो किसानों को भी काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

इन गांवों में बेहाल हैं लोग

उपकेंद्र से जुड़े जगतपुर ब्लॉक के जगतपुर, चिचौली, रामगढ़, गोकुलपुर, शंकरपुर, सिद्धौर, तिवारीपुर, हेवतहा नेवड़िया, दौलतपुर, बिछियावादी, उड़वा, सुल्तानपुर जनौली समेत 39 ग्राम पंचायतों की आपूर्ति बाधित है। इसके अलावा करीब 15 ग्राम पंचायतें दीनशाह गौरा और सलोन ब्लॉक क्षेत्र की हैं।

कोट

पहले ट्रांसमिशन में तकनीकी कमी के कारण आपूर्ति बंद थी। उसके बाद 33 केवी लाइन में गड़बड़ी आ गई। लाइन की पेट्रोलिग की जा रही है। खराबी को दूर करके सप्लाई बहाल की जाएगी।

-अरुण कुमार, एसडीओ, जगतपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.