Move to Jagran APP

70 साल में पहली बार देश को आर्थिक आजादी: वीके सिंह

विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेसमुक्त भारत होगा। जीएसटी व नोटबंदी से 70 वर्षो में पहली बार आर्थिक आजादी मिली है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 13 Apr 2017 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 13 Apr 2017 10:59 PM (IST)
70 साल में पहली बार देश को आर्थिक आजादी: वीके सिंह
70 साल में पहली बार देश को आर्थिक आजादी: वीके सिंह

रायबरेली (जेएनएन)। विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने महराजगंज के मऊ ग्राम सभा में आयोजित जनसभा में कहा कि यूपी की जनता ने प्रदेश में 325 सीटें दिलाकर एलान कर दिया है कि अगले लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस मुक्त भारत होगा। जीएसटी व नोटबंदी से 70 वर्षो में पहली बार जनता को आर्थिक आजादी मिली है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का सिर कलम करने को लेकर जवाबी फतवा, सिर की कीमत दोगुनी

विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि रायबरेली व अमेठी में कांग्रेस के सर्वोच्च नेता प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बावजूद इसके दोनों जिले में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ। केंद्र सरकार ने तीन वर्षो में विकास कार्य किए हैं और 25 दिनों में योगी सरकार ने लोगों को ऐसा अनुभव करा दिया है कि सबसे ज्यादा विकास कार्य योगी सरकार में होगा। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा प्रधानमंत्री की जगह जनता का सेवक ही बताया।

यह भी पढ़ें: जवाहरबाग कांडः सीबीआइ पूछताछ में पहचाने गए रामवृक्ष की पीठ पर रखे हाथ

जीएसटी पर उन्होंने कहा कि इससे महंगाई कम होगी और व्यापारियों को लाभ होगा। इसके अंतर्गत किसान से संबंधित सामग्रियों को पूरी तरह से टैक्स मुक्त किया गया है। नोटबंदी पर कहा कि इससे देश में एकत्रित काला धन बाहर निकल कर आया है और ऐसे नियम लागू किए जा रहे हैं कि आगे कभी नहीं होंगे। इसके अलावा भीम एप्स की भी लोगों को जानकारी दी। विधायक राम नरेश रावत ने कहा कि 6 से 14 अप्रैल तक सभी भाजपा के पदाधिकारी क्षेत्रों में निकल कर योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। जनरल वीके को रायबरेली की जिम्मेदारी मिली है। सबका साथ मिला तो रायबरेली इस बार सोनिया मुक्त हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें: जलाशयों की देखरेख के लिए यूपी सरकार बनाएगी तालाब विकास प्राधिकरण

सपा व बसपा से किया परहेज  

वीके सिंह अपने 20 मिनट के संबोधन में सपा व बसपा का नाम तक लेने से परहेज किया। उन्होंने सिर्फ व सिर्फ कांग्र्रेस पर ही निशाना साधा। यही नहीं लोगों से कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की अपील भी की। रायबरेली शहर के जहानाबाद में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव की फांसी को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की कोर्ट ने अभी अपना पूरा जजमेंट नहीं दिया है। राजनीतिक तौर पर जाधव की फांसी को रोकने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान वीके सिंह ने मलिन बस्ती में सुनीता के घर पर चाय पी। जनरल वीके  को घर में देख सुनीता की खुशी का ठिकाना नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.