Move to Jagran APP

सीटी, एक्सरे को एईआरबी की अनुमति का इंतजार

जासं, रायबरेली : सीटी स्कैन और एक्सरे के लिए जिला अस्पताल में टे¨स्टग शुरू हो गई है। यह ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 11:32 PM (IST)
सीटी, एक्सरे को एईआरबी  की अनुमति का इंतजार
सीटी, एक्सरे को एईआरबी की अनुमति का इंतजार

जासं, रायबरेली : सीटी स्कैन और एक्सरे के लिए जिला अस्पताल में टे¨स्टग शुरू हो गई है। यह लगभग एक सप्ताह की प्रक्रिया है। सीएमएस के अनुसार दस दिन के भीतर दोनों मशीनों से जांच शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में मैनुअल एक्सरे मशीन से जांच हो रही है। डिजिटल मशीन का इंस्टालेशन इसी माह शुरू हुआ। पिछले सप्ताह ये काम पूरा कर लिया गया। अब मशीन की टे¨स्टग की जा रही है। उधर, सीटी स्कैन जांच के लिए मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ा है। लगभग पांच माह से ये जांच यहां नहीं हो रही है। अब नई मशीन लगने के साथ इसका इंस्टालेशन भी करा लिया गया है। मंगलवार को मशीन की टे¨स्टग की गई। कुछ एप्लीकेशन इंस्टाल करने का काम अभी बाकी है। मशीन कैसे आपरेट होगी, इसकी ट्रे¨नग टेक्नीशियन को दी जा रह है। मतलब दोनों मशीनें बुधवार तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगी। इन मशीनों से जांच शुरू करने के लिए एईआरबी से अप्रूवल का इंतजार है।

वरिष्ठ रेडियोलाजिस्ट डॉ. अल्ताफ हुसैन ने बताया कि रजिस्ट्रेशन में लगभग एक सप्ताह का वक्त लग जाएगा। अप्रूवल मिलने पर ही जांच की जाएगी। इसके लिए मशीन और स्टाफ की जानकारी बोर्ड को भेजनी होती है। यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई। हमारी कोशिश है कि हम जल्द से जल्द दोनों मशीनों से काम लेना शुरू कर दें। सीएमएस बोले,

सीट स्कैन मशीन स्थापित करने में विलंब हुआ। फिलहाल टे¨स्टग का काम चल रहा है। दस दिन के भीतर दोनों जांचें यहां अत्याधुनिक मशीनों से होने लगेंगी।

डॉ. एनके श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.