Move to Jagran APP

सलोन में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

रायबरेली सलोन में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होते ही विद्रोह की घटना को पार्टी हाई कमान

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:55 PM (IST)
सलोन में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस
सलोन में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

रायबरेली : सलोन में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होते ही विद्रोह की घटना को पार्टी हाई कमान ने गंभीरता से लिया है। संगठन में टूट व बगावत को रोकने के लिए अमेठी संसदीय क्षेत्र का पूरा संगठन उतार दिया गया है।

loksabha election banner

पार्टी के घोषित प्रत्याशी अर्जुन पासी के विरोध को कांग्रेस की महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गंभीरता से लिया है। उनके निर्देश पर अमेठी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी व प्रदेश सचिव फरहान वारसी, अमेठी जिला उपाध्यक्ष शत्रुहन सिंह, सलोन विधान सभा क्षेत्र के प्रभारी हाजी इशरत हुसैन, प्रशांत त्रिपाठी की अगुवाई में विधान सभा क्षेत्र के तीनों ब्लाक डीह, छतोह व सलोन में ब्लाक व न्याय पंचायत पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की। बैठक में कांग्रेस नेताओं ने हाईकमान के निर्देश से संगठन के लोगों को अवगत कराया और सभी को एकजुट होकर काम करने की नसीहत दी। जिला प्रवक्ता विनय द्विवेदी, जिला सचिव व परशदेपुर प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया कि सलोन सहित सभी सीटों पर कांग्रेस मजबूती से लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी। -------------

ब्लाक प्रमुख पति पर आचार संहिता के उल्लंघन की एफआइआर

लालगंज : ब्लाक प्रमुख के पति के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की एफआइआर दर्ज कराई गई है। इन पर रोक के बावजूद चुनाव सभा करने का आरोप है।

खजूरगांव निवासी दिव्यांबर सिंह ब्लाक प्रमुख शिवानी सिंह के पति और सपा के पूर्व विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह के पुत्र हैं। उनकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल की गईं थीं। आरोप है कि 14 जनवरी को कुम्हड़ौरा में इन्होंने चुनावी सभा की। इसमें भीड़ जुटाई गई। न सिर्फ आचार संहिता का उल्लंघन किया, बल्कि कोविड-19 प्रोटोकाल की भी धज्जियां उड़ाईं। इंटरनेट मीडिया पर इसकी फोटो सार्वजनिक होने के बाद अधिकारी हरकत में आए। एसडीएम डलमऊ आशीष कुमार मिश्र ने लेखपाल व उप निरीक्षक से मामले की जांच कराई। इसमें आरोप सही पाए गए। इसके बाद एसडीएम ने मामले की तहरीर दी, जिस पर कोतवाली पुलिस ने प्रमुख पति व 10-15 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। एसडीएम ने इस कार्रवाई की पुष्टि की। वहीं दिव्यांबर सिंह का कहना है कि वह एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। कोई चुनावी सभा या आयोजन नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.