Move to Jagran APP

स्मृति ईरानी ने अफसरों से कहा- जिन योजनाओं की गति मंद उन्हें तत्काल पटरी पर लाएं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रायबरेली के सलोन विधानसभा क्षेत्र (जो कि अमेठी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है) में पेयजल साफ-सफाई और जलसंरक्षण के समुचित प्रबंधन के निर्देश दिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:51 PM (IST)
स्मृति ईरानी ने अफसरों से कहा- जिन योजनाओं की गति मंद उन्हें तत्काल पटरी पर लाएं
स्मृति ईरानी ने अफसरों से कहा- जिन योजनाओं की गति मंद उन्हें तत्काल पटरी पर लाएं

रायबरेली, जेएनएन। केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को प्रशासनिक अफसरों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक की। रुकी पड़ी योजनाओं की फेहरिस्त मांगी। साफ शब्दों में कहा कि विकास के मामलों में जहां कहीं भी उनकी आवश्यकता हो अफसर बताने में संकोच न करें। उन्होंने सलोन विधानसभा क्षेत्र (जो कि अमेठी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है) में पेयजल, साफ-सफाई और जलसंरक्षण के समुचित प्रबंधन के निर्देश दिए।

loksabha election banner

पहले से निर्धारित बैठक में शिरकत करने केंद्रीय मंत्री दोपहर बाद 3:30 बजे पहुंचीं। प्रशासनिक सम्मान की औपचारिकता निभाकर वे सभागार में चली गईं। वहां जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, राजस्व व प्रशासनिक अपर जिलाधिकारी के साथ-साथ सलोन तहसील के अफसरों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि केंद्रीय योजनाओं के जो काम रुके हुए हैं या जिनकी गति मंद है। उन्हें तत्काल पटरी पर लाएं और रफ्तार दें।

मंत्री ने कहा कि केंद्र या प्रदेश की योजनाएं जहां भी उनकी आवश्यकता हो अधिकारी इंगित करें। वह वार्ता कर उसका हल निकालेंगी। यही नहीं स्मृति ने अपनी संसदीय क्षेत्र अमेठी के सलोन विधानसभा क्षेत्र के बारे में अफसरों को सीधा निर्देश दिया कि वहां ढिलाई कतई बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पेयजल, स्वच्छता और जल संरक्षण पर खास ध्यान दिया जाए। जहां पानी के संसाधन के पुनरोद्धार की जरूरत है वहां तत्काल कार्रवाई हो।

इधर बैनर आया, उधर लैपटॉप बंटे

सबकुछ आनन-फानन था। केंद्रीय मंत्री जैसे ही बैठक खत्म करके उठीं, तुरंत सभाकक्ष का एक गेट खुला। एक अफसर झट से बाहर आए। वहां से कुछ लेखपालों को अंदर ले गए। पीछे-पीछे दो युवक बैनर पकड़कर दाखिल हुए। अधिकारी और मंत्री के पीछे बैनर तानकर वे खड़े हो गए और एक-एक लैपटॉप मंत्री को अफसर पकड़ाते रहे और वह लेखपालों को उसे देती गईं। 15 लोगों के चेहरे लैपटॉप पाने से खिले नजर आए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.