रायबरेली (जेएनएन)। इलाहाबाद-लखनऊ राजमार्ग पर बछरांवा के पास रविवार सुबह एक कार और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में छह लोगों के मारे जाने की खबर है। चार मृतकों का शव कार से निकाला जा चुका है। दुर्घटना का आलम यह था कि कार पूरी तरह से पिचक गई । कार सवार इलाहाबाद की ओर जा रहे थे। जबकि ट्रक लखनऊ की ओर जा रहा था। घटना सुबह करीब 7 बजे सुबह की है।

यह भी पढ़ें: रायबरेली हत्याकांड के चश्मदीद की संदिग्ध हालात में मौत

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया​ कि दुर्घटना की खबर मिलते ही वो सभी मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों की पहचान में जुट गई। छह मौतें हुई हैं। कार सवार कोई बचा ही नहीं। चार महिलाएं और दो पुरुष थे कार में। वे 638/384/1 श्रुति विहार इंदिरा नगर लखनऊ के निवासी थे। 

यह भी पढ़ें: रायबरेली में खूनी संघर्ष, दो को कार में जिंदा जलाया, तीन की पीट-पीटकर हत्या

रायबरेली में दुर्घटना में बस्ती के छह लोगों की मौत 

रायबरेली के बछरावां में मार्ग दुर्घटना में बस्ती जिले के छह लोगों की मौत हो गई। कलवारी थाना क्षेत्र के बेलवाडांड़ गांव निवासी दिव्य कुमार उर्फ पंकज मिश्र 32 अपनी पत्नी साक्षी 30, बहन शालू 22 व दिव्या 20, भतीजा अर्पित 12 व मामा की लडकी मुल्की 20 के साथ विंध्याचल दर्शन करने गए थे। वहां से लौटते समय यह लोग लखनऊ जा रहे थे। रायबरेली जनपद के बछरावां के पास डिवाइडर से कार टकरा कर दूसरे लेन में चली गई जहां ट्रक ने ठोकर मार दी। घटना स्थल पर ही सभी छह लोगों की मौत हो गई।

दिव्य के पिता प्रेमचंद मिश्र बाराबंकी में सब इंस्पेक्टर हैं। प्रेमचंद मिश्र ने बेलवाडाड़ गांव में फोन कर घटना की सूचना अपने भतीजा गुडडू को दी। उसके बाद गांव के लोगों को घटना की जानकारी हुई। प्रेमचंद मिश्र के परिवार का कोई सदस्य गांव में नहीं रहता है। गुड्डू ने बताया कि पंकज इंजीनियर था तथा उसकी शादी मार्च 17 में हुई थी। घटना में इस परिवार की सभी तीन संतानों की मौत हो गई है। पंकज की मां का निधन पांच साल पहले हो गया था। परिवार में एकमात्र सदस्य सब इंस्पेक्टर प्रेमचंद मिश्र मिश्र बचे हैं। 

औरैया हादसे में 18 जख्मी

औरैया कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर भाऊपुर गांव से आगे पेट्रोल पंप के सामने कार ने मैजिक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मैजिक सवार तीन लोग कार के नीचे आ गए। इनमें एक का पैर ही कट गया। हादसे में करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गाजियाबाद निवासी बकार अपनी पत्नी परवीन, पुत्री सोनिया, मरियम व पुत्र अमांग के साथ अपनी कार से कानपुर जा रहे थे। भाऊपुर ओवरब्रिज से उतरते ही गोपक पेट्रोल पंप के सामने औरैया से सिकंदरा जा रही मैजिक अचानक उनके आगे रुक गई, इससे टक्कर हो गई। मैजिक में पीछे बैठे लोग कार के नीचे आ गए। आसपास के लोगों ने दबे लोगों को बाहर निकाला। कुछ देर बाद ही एंबुलेंस भी पहुंच गई। मैजिक में सवार विकास पुत्र मांगीलाल निवासी शाहजहांपुर, सीमा परवीन पत्नी अमजदअली निवासी राजपुर, उवैस पुत्र अमजद अली, ईशा गुप्ता पुत्री प्रेमनारायण निवासी राजपुर, प्रेम नारायण पुत्र सोनेलाल निवासी राजपुर, सोनू पुत्र प्रहलाद निवासी शाहजहांपुर घायल हो गये। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लगा गया। पुलिस के पहुंचने के बाद हाइवे से वाहनों को हटाया गया। इसके बाद जाम खुल सका। 

 

Edited By: Amal Chowdhury