Move to Jagran APP

एएसपी के गनर समेत फिर मिले 22 पॉजिटिव केस

कोरोना से एक और शख्स की मौत कुल संक्रमितों की संख्या 732 एक्टिव मामले 266

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:06 AM (IST)
एएसपी के गनर समेत फिर मिले 22 पॉजिटिव केस
एएसपी के गनर समेत फिर मिले 22 पॉजिटिव केस

रायबरेली : गुरुवार को कोरोना के 22 नए मरीज मिले। इनमें एएसपी के गनर के अलावा सीतापुर में पुलिस की ट्रेनिग कर रहा सेमरी का एक युवक भी शामिल है। उधर, शहर के अनवरगंज निवासी शख्स की कोरोना से मौत हो गई। उनका इलाज लखनऊ के एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

loksabha election banner

दीनशाह गौरा ब्लॉक के झरहा गांव में एक साथ 11 लोग संक्रमित मिले हैं। जिनमें से सात मरीजों की उम्र 30 वर्ष या इससे कम है। इन सभी को एल-1 फैसिलिटी सेंटर में भर्ती कराया गया है। गांव को सील कर दिया गया है। साथ ही ग्रामीणों को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। जगतपुर के धोबहा गांव निवासी भाई बहन कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनकी क्रमश: 20 और 14 साल है। खीरों के सेमरी निवासी सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसका इलाज लखनऊ के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। सीतापुर में पुलिस की ट्रेनिग के दौरान वह संक्रमण की जद में आ गया। उधर, बकुलिहा के एक युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

गनर के पॉजिटिव मिलने पर एएसपी नित्यानंद राय के साथ एडीएम प्रशासन राम अभिलाष भी गुरुवार को अपनी जांच कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य कर्मियों ने उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक ट्रू नॉट टेस्ट में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि सीएमओ ऑफिस से जारी सूची में उनके नाम सम्मिलित नहीं किए गए हैं।

शहर में बढ़ा खतरा

शहर के इंदिरा नगर, प्रकाश नगर, भरतपुरम, पुलिस लाइंस, अनवर नगर में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मिले हैं। अकेले शहर में 25 मुहल्ले कंटेनमेंट जोन में हैं। इनकी संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। शहरी क्षेत्र में जागरूकता और सख्ती के बावजूद हालात सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं।

मौतों का आंकड़ा 20

बुधवार देर रात से गुरुवार शाम तक तीन लोगों की कोरोना से मौत की सूचना मिली। इनमें गुरुवार को रतापुर के अनवर नगर निवासी शख्स भी शामिल है, जिसका इलाज लखनऊ के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। जबकि रिटायर्ड शिक्षक की एल-1 हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। अब तक कोरोना की जद में आने से 20 लोगों की जान जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.