Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांगी गर्मी की छुट्टी

रायबरेली : महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की विकास भवन में मंगलवार को मासिक बैठक हुई। इसमें आंगनबाड़ी का

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 12:16 AM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांगी गर्मी की छुट्टी
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांगी गर्मी की छुट्टी

रायबरेली : महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की विकास भवन में मंगलवार को मासिक बैठक हुई। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गर्मी में केंद्रों के खुले होने पर नाराजगी जताई। कहा कि भीषण गर्मी में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल है। ऐसे में आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले नौनिहालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

loksabha election banner

जिला अध्यक्ष लीना पांडेय ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों का समय परिवर्तन करने की मांग की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गर्मी बढ़ने के कारण बच्चों की उपस्थिति भी कम होने लगी है। यदि इस दौरान पोषाहार मिलता है तो महीने की 5, 15 और 25 तारीख को वितरण कर दिया जाएगा। इस दौरान सभी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सुनीता त्रिपाठी, सालसा ¨सह, सीता ¨सह, ममता श्रीवास्तव, चेतना शर्मा, अखिलेश, अन्नपूर्णा, माया त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। पंखे खराब होने से छात्राएं बेहाल

संवादसूत्र, बछरावां : विकास क्षेत्र के गोझवा गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कई दिनों से पंखे खराब हैं। गर्मी और उमस से छात्राएं बेहाल हैं। शिक्षण कक्षों के पंखे खराब होने से बरामदे में कक्षाएं लग रही हैं। वहीं, कस्तूरबा विद्यालय में ग्रीष्मकालीन अवकाश भी नहीं किया गया है।

विकास क्षेत्र के गोझवा गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के शिक्षण कक्षों सहित छात्रावास में लगे अधिकांश पंखे खराब पड़े हैं। विद्यालय में कुल तीन शिक्षण कक्ष हैं। इनमें 12 पंखे लगे हुए हैं, जिनमें से मात्र 6 पंखे ही चलते हैं। अन्य 6 पंखे खराब हैं। वहीं, छात्रावास में बने तीन कमरों में कुल 24 पंखे लगे हैं। इनमें से अधिकांश पंखे खराब हैं। इसके चलते पढ़ाई से लेकर रहने तक के दौरान छात्राओं को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षण कक्षों में खिड़कियों से आने वाले लू के थपेड़ों से बचने के लिए बरामदे में पढ़ाई के लिए भी छात्राएं विवश हैं। दूसरी तरफ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में ग्रीष्मकालीन अवकाश नहीं किया गया है। इससे छात्राओं की उपस्थिति में भारी कमी आई है। पंजीकृत 90 छात्राओं में से मात्र 40 छात्राएं ही विद्यालय में उपस्थित हैं। अन्य छात्राएं छुट्टी लेकर अपने-अपने घर चली गई हैं। इस संबंध में वार्डन राधा सोनकर ने बताया कि पंखे काफी समय पहले लगाए गए थे। खराब पड़े पंखों को सही कराया जाएगा। पंजीकृत 90 छात्रों में से 50 छात्राएं, अपने परिजनों के साथ छुट्टी लेकर घर गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.