Move to Jagran APP

छह घंटे की मशक्कत से डॉल्फिन को रेस्क्यू कर घाघरा में छोड़ा

-एकत्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की लेनी पड़ी मदद

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 01:13 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:03 AM (IST)
छह घंटे की मशक्कत से डॉल्फिन को रेस्क्यू कर घाघरा में छोड़ा
छह घंटे की मशक्कत से डॉल्फिन को रेस्क्यू कर घाघरा में छोड़ा

बाराबंकी : शारदा सहायक डबल नहर में बुधवार को एक डॉल्फिन मछली देख ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने छह घंटे की मशक्कत के बाद डॉल्फिन को सुरक्षित रेस्क्यू कर घाघरा नदी में छोड़ दिया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि 18 अक्टूबर से सिल्ट सफाई के लिए बंद हुई शारदा सहायक डबल नहर का जलस्तर कम होने लगा था। इसके बाद दो दिन से किहौली गांव के लोग एक डॉल्फिन मछली नहर में देख रहे थे, जोकि डॉल्फिन करीब पांच सौ मीटर दूरी के बीच में भटक रही थी। बुधवार को ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी। डीएफओ दिव्या के नेतृत्व में एडीएफओ डॉ. एनके सिंह, रेंजर सुबोध शुक्ला, अनुज सक्सेना आदि ने मसौली पुलिस और सहित विशेषज्ञों की टीम के साथ डॉ. शैलेंद्र सिंह व दस गोताखोर, डॉक्टर, साइंटिस्ट के साथ नहर में घेराबंदी कर जाल से डॉल्फिन का सुरक्षित रेस्क्यू किया। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद वनकर्मियों को पांच फुट के करीब डॉल्फिन मछली को पकड़ने में सफलता मिल सकी। मछली देखने भीड़ उमड़ पड़ी, जिसे नियंत्रित करने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। डीएफओ दिव्या ने बताया कि डॉल्फिन को घाघरा नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.