रायबरेली : बुधवार सुबह दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई और आठ लोग गंभीर से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।फैजाबाद के बघौड़ा पूरे झम्मन पांडेय थाना कुमारगंज निवासी अजय पांडेय (40) पुत्र केशवराम पांडेय बुधवार सुबह अपने परिवारीजनों व रिश्तेदारों के साथ डलमऊ गंगा स्नान करने के लिए बोलेरो से आ रहे थे। रायबरेली-कानपुर मार्ग पर राजघाट से कुछ दूरी पर बोलेरो रोककर वह एक राहगीर से डलमऊ जाने का रास्ता पूछने लगे। तभी पीछे से टैंकर ने बोलेरो में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो हाईवे किनारे दुकान में घुस गई और टैंकर भी पलट गया। हादसे में अजय की मां शकुंतला की मौत हो गई। बोलेरो पर सवार अजय, उनकी बेटी नेहा, रिश्तेदार विशंभर दत्त तिवारी, कपिल चंद्र तिवारी, सोनू, अनुभव तिवारी निवासी खंडौरा, हलिया जनपद सुल्तानपुर और बोलेरो चालक सर्वेश तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गए। दरीबा के दुकानदारों की सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। यहां हालत गंभीर होने पर अजय को लखनऊ रेफर कर दिया गया। हादसे में टैंकर चालक सलीम निवासी गोपालपुर, मऊ आइमा जनपद इलाहाबाद, अफसर निवासी अंचितपुर, मानधाना जनपद प्रतापगढ़ भी घायल हुए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया गया। घटना के संबंध में अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

नानी-नाती की मौत, युवक गंभीर

ऊंचाहार : लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर मनऊ का इंदारा गांव के पास बुधवार की प्रात: करीब चार बजे हादसा हुआ। क्षेत्र के जसौली गांव निवासी राजेन्द्र का बेटा राहुल कुमार (23) अपनी नानी राज कली (60) पत्नी औसान निवासी धनेही और गांव के पवन किशोर के साथ एक ही बाइक से अधिमास की अमावस्या पर स्नान करने क्षेत्र के कोटरा बहादुर गंज गंगा घाट जा रहा था। बाइक जब मनऊ का इंदारा गांव के पास पहुंची, तभी ऊंचाहार की ओर से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। उनकी बाइक सड़क पर गिर गयी और तीनों सड़क पर गिर गए। हादसे में राजकली और राहुल की मौके पर मौत हो गयी, जबकि पवन गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़क पर चल रहे राहगीरों ने तीनों को सीएचसी पहुंचाया। यहां घायल पवन को प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया। उधर दुर्घटना के बाद राजमार्ग पर भीड़ जमा हो गयी और लोगों ने राजमार्ग अवरुद्ध कर दिया। कोतवाल धनंजय ¨सह भी मौके पहुंचे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

सेहरा बाधने की तैयारी थी, कफन ओढ़ लिया

बुधवार सुबह दुर्घटना का शिकार राहुल की शादी तय हो चुकी थी। क्षेत्र के मतरमपुर से उसका रिश्ता करीब दो माह पहले नियत हो गया था। रिश्तों की प्रारंभिक रस्म भी 23 अप्रैल को पूरी हो गयी थी। दो भाई और दो बहनों में सबसे बड़ा राहुल ही था। वह बहुत मिलनसार स्वभाव का था। वह मां जमुना देवी का सबसे लाडला बेटा था। पूरा घर राहुल की शादी की तैयारियों में जुटा था लेकिन जैसे ही उसकी मौत की खबर घर पहुंची, सारी खुशियां मातम में तब्दील हो गईं।

हादसे में वृद्धा की मौत

संवादसूत्र, थुलेंडी : सड़क दुर्घटना में वृद्धा की मौत से ईद की खुशियों पर ग्रहण लग गया। थुलेंडी गांव निवासी जन्नतुन निशां (65) बुधवार की सुबह पाराकला कोतवाली महराजगंज अपने एक रिश्तेदार के यहां अंतिम संस्कार क्रिया में गई थी। अंतिम संस्कार के बाद अपने दामाद गुड्डू के साथ वापस आ रही थी तभी पारा कला के निकट ही संतुलन बिगड़ जाने के कारण बाइक से गिर पड़ी। गंभीर हालत में सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया ¨कतु वहां पर भी वह ¨जदगी और मौत की जंग हार गई। मृतका के दोनों बेटे कल्लू और छोटू देश की आर्थिक नगरी मुंबई में मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। दोनों बेटों के इंतजार में वृद्धा का शव गांव में रखा है।

By Jagran