रायबरेली : गुरुवार को एम्स की चिकित्सक, सीएचसी लालगंज के अधीक्षक समेत 81 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। अच्छी बात है कि 113 मरीज ठीक हो गए हैं। सक्रिय केस सात सौ के करीब ही हैं।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि शहर की अपेक्षा गांवों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बीमारी से बचाव के लिए लोग गंभीर नहीं हैं। कोरोना संक्रमित मरीज को अब सात दिन ही होम आइसोलेट किया जा रहा है। उन्हें घर पर ही मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा रही है। सभी लोग सुरक्षा नियमों का पालन करें तभी संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने बताया कि 42823 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया है। इनमें किशोरों की संख्या 6891 है। लालगंज के सीएचसी अधीक्षक की रिपोर्ट दोबारा आई पाजिटि।

टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने विकास खंड सतांव की ग्राम लोहड़ा में आंगनबाड़ी केंद्र व प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहजौरा में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। लोहड़ा में वैक्सीनेशन सेंटर पर एएनएम, आशा बहू, आश संगिनी मौजूद मिलीं और बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार करते मिले। डीएम ने कहा कि टीकाकरण के लिए जो लक्ष्य मिला है, उसे पूरा करने पर फोकस किया जाए। ------------

एटीएम कार्ड बदल कर निकाले रुपये

ऊंचाहार : हटवा निवासी प्रमोद कुमार गुरुवार को अपनी मां का एटीएम कार्ड लेकर रुपये निकालने आया था। बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम में दो युवकों ने उसका कार्ड बदल लिया। कुछ देर बाद मां के बैंक खाते से नौ बार में 60 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

Edited By: Jagran