Move to Jagran APP

एनसीसी के लिए 55 छात्राओं का चयन

संसू, बछरावां (रायबरेली) : दयानंद पीजी कॉलेज, बछरावां को प्राप्त 55 अतिरिक्त ग‌र्ल्स सीटों के

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 06:26 PM (IST)
एनसीसी के लिए 55 छात्राओं का चयन
एनसीसी के लिए 55 छात्राओं का चयन

संसू, बछरावां (रायबरेली) : दयानंद पीजी कॉलेज, बछरावां को प्राप्त 55 अतिरिक्त ग‌र्ल्स सीटों के लिए 66 बटालियन एनसीसी, रायबरेली की ओर से प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

दयानंद बछरावां पीजी कॉलेज को एनसीसी ग‌र्ल्स कैडेट की 55 सीटे अतिरिक्त प्राप्त हुई हैं। इस पर भर्ती को लेकर शनिवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। कमां¨डग अफसर कर्नल दुष्यंत ¨सह चौहान के दिशा-निर्देशन में परीक्षा हुई। इसे सूबेदार अनिल रतूड़ी और हवलदार मनोहर ¨सह ने संपन्न कराया। प्रवेश परीक्षा में 75 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इनमें से 55 का चयन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ रामनरेश ने कहा कि एनसीसी से कैडेटों के जीवन में सफलता की राह खुलती है। चीफ प्रॉक्टर डॉ कल्पना ने ग‌र्ल्स को एनसीसी से जुड़ने के लिए बधाई दी। सूबेदार अनिल रतूड़ी ने एनसीसी के माध्यम से सेना में कौन-कौन नौकरियां प्राप्त की जा सकती हैं, उसके बारे में विस्तृत जानकारियां दीं। वहीं, एनसीसी एएनओ लेफ्टिनेंट डॉ विष्णु चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि एनसीसी कैडेट बनने से व्यक्तित्व में निखार आता है। ग‌र्ल्स प्रभारी डॉ. विनय ¨सह ने परीक्षा का संयोजन किया। इस अवसर पर रेंजर प्रभारी डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, डॉ सुमन त्रिपाठी, डॉ. सुभाष श्रीवास्तव उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.