Move to Jagran APP

17659 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद

छिटपुट घटनाओं के बीच 3594 बूथों पर हुआ मतदान। तैयारियों में बरती गई लापरवाही के चलते प्रभावित हुई वोटिग।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 12:49 AM (IST)
17659 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद
17659 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद

रायबरेली : गांव की सरकार बनाने को छिटपुट घटनाओं के बीच हुए मतदान में 17659 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। जीत का ताज किसके सिर सजेगा, इसका फैसला दो मई को मतगणना के बाद हो सकेगा।

loksabha election banner

जिले में प्रधान के 988, जिला पंचायत सदस्य 52, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1301 और ग्राम पंचायत सदस्य के 12425 पदों पर चुनाव होना था। प्रधान के 6090, ग्राम पंचायत सदस्य 5385, क्षेत्र पंचायत सदस्य 5501 और जिला पंचायत सदस्य के 708 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। तीन प्रत्याशियों का निधन हो जाने के कारण ग्राम प्रधान की तीन सीटों का चुनाव स्थगित हो गया। इस तरह अब प्रधान पद के 6065 प्रत्याशी ही मैदान में बचे हैं। इनके साथ ही बीडीसी, डीडीसी मेंबर और ग्राम पंचायत सदस्यों की सभी सीटों के लिए गुरुवार को मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई। हालांकि, कहीं से कोई बड़ी घटना की जानकारी तो नहीं आई, लेकिन महराजगंज और परशदेपुर समेत कुछ जगहों पर हाथापाई और धमकाने जैसी कुछ छिटपुट वारदातें हुईं। मतपत्रों की गड़बड़ी के कारण भी कुछ दिक्कतें आईं। कई जगह इसके कारण मतदान भी प्रभावित रहा।

स्ट्रांग रूम के चल पड़ीं पोलिंग पार्टियां :

देर शाम तक कई बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगी रही। वहीं जहां मतदान पूरा हो गया था, वहां से पोलिग पार्टियां वापस स्ट्रांगरूम के लिए चल पड़ीं। देरशाम कई पोलिग पार्टियां पहुंच भी गईं। यहां बैलेट बॉक्स व अन्य स्टेशनरी जमा कराने में उन्हें खासा दिक्कतें उठानी पड़ीं। बहरहाल, दो मई को मतगणना होगी। इसके बाद पता चलेगा कि किस उम्मीदवार की किस्मत चमकी और किसके हाथ से कुर्सी निकल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.